Move to Jagran APP

Rajasthan: राजस्थान विधानसभा में फूट-फूट कर रोने लगे निर्दलीय विधायक, भाजपा विधायकों ने सरकार को घेरा

Rajasthan निर्दलीय विधायक बलजीत यादव अपने दिवंगत फौजी पिता को याद कर राजस्थान विधानसभा में फूट-फटे कर रोने लगे। उनके पास बैठे भाजपा विधायक प्रताप सिंह सिंघवी ने उन्हें सांत्वाना दी। यादव के पिता कैप्टन गोपीराम यादव का पिछले दिनों निधन हुआ है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 12 Feb 2021 07:51 PM (IST)Updated: Fri, 12 Feb 2021 07:52 PM (IST)
Rajasthan: राजस्थान विधानसभा में फूट-फूट कर रोने लगे निर्दलीय विधायक, भाजपा विधायकों ने सरकार को घेरा
राजस्थान विधानसभा में फूट-फूट कर रोने लगे निर्दलीय विधायक। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। Rajasthan: राजस्थान विधानसभा में शुक्रवार को राज्यपाल के अभिभाषण पर बहस के दौरान निर्दलीय विधायक बलजीत यादव अपने दिवंगत फौजी पिता को याद कर के फूट-फटे कर रोने लगे। उनके पास बैठे भाजपा विधायक प्रताप सिंह सिंघवी ने उन्हें सांत्वाना दी। यादव के पिता कैप्टन गोपीराम यादव का पिछले दिनों निधन हुआ है। यादव ने रुंधे गले से सदन में कहा कि मेरे पिता ने पाकिस्तान के खिलाफ जंग लड़ी, पाक सेना को सरेंडर कराया था। मेरे पिता मुझसे पूछते थे कि किसी गरीब का भला करवाया क्या, किसी की नौकरी लगवाई क्या तो मेरे पास जवाब नहीं होता था। मेरो पिता कहते थे बेटा तू निर्दलीय विधायक है, इसलिए तेरी बात का सरकार में वजन नहीं है। यह बात उन्होंने सरकार में खुद की सिफारिश से काम नहीं होने पर कही।

loksabha election banner

वहीं, शून्यकाल में भाजपा विधायकों ने सरकार को किसान कर्ज माफी और शराब दुखांतिका को लेकर घेरा। भाजपा विधायक राजेंद्र राठौड़ ने स्थगन प्रस्ताव के माध्यम से शराब माफियाओं, पुलिस व आबकारी विभाग की मिलीभगत का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि इनकी मिलीभगत से नकली शराब का व्यापार कुटीर उद्योग बन गया है। मिथाइल एल्कोहल और स्प्रिट जो उद्योगों में काम आता है, वहां से निकलकर नकली शराब बनाने में काम लिया जाता है। नकली शराब बनाने में नींद की गोलियां काम में ली जाती है। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह में अवैध शराब की 10 फैक्ट्रियां पकड़ी गई है। इसके साथ ही 2682 अवैध शराब की भट्टियां नष्ट की गई है। प्रश्नकाल में भी भाजपा विधायकों ने अवैध शराब के धंधे का मामला उठाया। शून्यकाल में ही भाजपा विधायकों ने किसान कर्ज माफी का मुद्दा उठाया। भाजपा विधायकों ने राहुल गांधी द्वारा दो साल पहले विधानसभा चुनाव अभियान के दौरान कांग्रेस सरकार बनने पर 10 दिन में कर्ज माफी का वादा करने की बात कही। विधायकों ने कहा कि राहुल गांधी का वादा अशोक गहलोत सरकार पूरा नहीं कर रही है। भाजपा के दस विधायकों ने हाथों में तख्तियां लेकर संपूर्ण किसान कर्ज माफी की मांग की।

सवाल लगाकर विधायक सदन से गैर हाजिर हुए

प्रश्नकाल के दौरान पहला सवाल लगाने वाले निर्दलीय विधायक कांति प्रसाद सदन से गैर हाजिर रहे। उन्होंने सरकार से नए सरकारी कर्मचारियों के मेडिकल बिलों के पुनर्भरण से जुड़ा सवाल पूछा था। प्रतिपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया ने राज्य भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की कार्रवाई में पकड़े गए भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी देने की मांग की। उन्होंने कहा कि ब्यूरो को धन्यवाद देना चाहिए कि वह भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई कर रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.