Move to Jagran APP

Husband Arrested: पत्नी व उसकी कोख में पल रहे जुड़वां बच्चों को मरवाने के लिए चिकित्सक को दिया लालच

Husband Arrested एक व्यक्ति ने अपनी गर्भवती पत्नी और उसकी कोख में पल रहे दो जुड़वां बच्चों को मारने की साजिश रची। इस व्यक्ति ने प्रसव करवाने वाले चिकित्सक को इसकी सुपारी देने की कोशिश की। आरोपित ने चिकित्सक को फोन कर दो लाख रुपये देने का लालच दिया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 10:09 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 10:09 PM (IST)
Husband Arrested: पत्नी व उसकी कोख में पल रहे जुड़वां बच्चों को मरवाने के लिए चिकित्सक को दिया लालच
पत्नी व उसकी कोख में जुड़वा बच्चों की हत्या के लिए चिकित्सक को दिया लालच, गिरफ्तार। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के झालावाड़ में एक व्यक्ति ने अपनी गर्भवती पत्नी और उसकी कोख में पल रहे दो जुड़वां बच्चों को मारने की साजिश रची। इस व्यक्ति ने प्रसव करवाने वाले चिकित्सक को इसकी सुपारी देने की कोशिश की। आरोपित ने चिकित्सक को फोन कर दो लाख रुपये देने का लालच दिया। आरोपित ने चिकित्सक से कहा कि मेरी पत्नी और बच्चों को प्रसव के दौरान की मौत के घाट उतार देना। चिकित्सक ने इस संबंध में पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने आरोपित पति मंगल सिंह लोहार को गिरफ्तार कर लिया। झालावाड़ के कोतवाली पुलिस थाना अधिकारी बलबीर सिंह ने बताया कि पिड़ावा के रहने वाले मंगल सिंह के खिलाफ पत्नी और बच्चों को मारने की सुपारी देने का मामला बुधवार देर शाम को दर्ज किया गया। आरोपित ने चिकित्सक डा. अखिलेश मीणा को फोन कर पैसे का लालच दिया था। मीणा ने बताया कि मंगल सिंह ने उन्हें बुधवार को फोन कर के कहा कि मेरी पत्नी गर्भवती है। उसके गर्भ में जुड़वा बच्चे हैं। प्रसव कभी भी हो सकता है। ऐसे में वह अपने निजी अस्पताल में पत्नी को भर्ती कर ले और प्रसव के दौरान बच्चों सहित उसे जान से मार दे। उसने पत्नी को अस्पताल में भर्ती करवाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी थी, लेकिन इसी बीच चिकित्सक ने पुलिस में मामला दर्ज करवा दिया।

loksabha election banner

गौरतलब है कि जुलाई, 2021 में बेरोजगारी और आर्थिक तंगी से परेशान होकर एक व्यक्ति ने अपनी मासूम बेटियों की हत्या कर दी व पत्नी पर बेरहमी से हमला कर घायल कर दिया था और खुद भी जान देने की कोशिश की। अजीत चीता ने आठ साल पहले लव मैरिज की थी। घायल पत्नी को गंभीर हालत में उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। अजमेर जिले के ब्यावर उपखंड के हाइवे स्थित खरवा गांव में पिता अजीत चीता ही अपने मासूम बच्चों व पत्नी पर हाथ में चाकू लेकर टूट पड़ा। अब अजीत व उसकी पत्नी ब्यावर के राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय में भर्ती गंभीर अवस्था में भर्ती है। पत्नी कुछ दिन से बीमार थी। इस कारण उसे ही घर के सारे काम करना पड़ते थे। बेरोजगारी से पहले ही वह तनाव में था और से घर की इतनी जिम्मेदारियों से वह परेशान हो गया था। इसके चलते उसने इस वारदात को अंजाम दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.