Move to Jagran APP

हत्या के आरोपितों को पकड़ने पहुंची हरियाणा की पुलिस टीम पर हमला, चार पुलिसकर्मी घायल

ग्रामीण आरोपितों को छुड़ाकर फरार हो गए। हरियाणा के बिझोर के शमशाबाद खुर्द गांव में सरपंच आमीन खां और इस्माइल के बीच लंबे समय से रंजिश चल रही है। हरियाणा पुलिस की जीप का घेराव। पुलिसकर्मी जीप से बाहर निकले तो उनकी लाठियों से पीटाई कर दी।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 06:42 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 06:42 PM (IST)
हत्या के आरोपितों को पकड़ने पहुंची हरियाणा की पुलिस टीम पर हमला, चार पुलिसकर्मी घायल
गाड़ी पर पथराव से घबराए पुलिसकर्मियों ने तुरंत भरतपुर पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी गई।

जागरण संवाददाता, जयपुर : हत्या के आरोपितों को पकड़ने राजस्थान के भरतपुर जिले में पहुंचे हरियाणा के पुलिसकर्मियों की ग्रामीणों ने जमकर पिटाई की । ग्रामीणों ने हत्या के आरोपितों को पुलिस की हिरासत से छुड़वाया और अपने साथ लेकर फरार हो गए । यह घटना सोमवार देर रात करीब 1 बजे भरतपुर जिले के मूग्सका गांव की है। ग्रामीणों ने हरियाणा पुलिस की गाड़ी को घेर लिया। जवानों को जबरन गाड़ी से नीचे उतार कर लाठियों से पीटा । गाड़ी पर पथराव किया। हमले से घबराए पुलिसकर्मियों ने तुरंत भरतपुर पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना दी। इसके बाद स्थानीय पहाड़ी पुलिस थाने से टीम पहुंची। स्थानीय थाने की टीम हरियाणा के पुलिसकर्मियों को बचाकर पहाड़ी पुलिस थाने लेकर गई। इस घटनाक्रम में 4 पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं। 

loksabha election banner

लंबे समय से रंजिश चल रही है

पहाड़ी पुलिस थाना अधिकारी राजेंद्र शर्मा ने बताया कि हरियाणा के बिझोर के शमशाबाद खुर्द गांव में सरपंच आमीन खां और इस्माइल के बीच लंबे समय से रंजिश चल रही है। पिछले साल 24 जुलाई को दोनों पक्षों के बीच विवाद हुआ था, उस दौरान फायरिंग की घटना हुई थी। फायरिंग में सरपंच के भाई फतेह मोहम्मद की मौत हो गई थी। इस मामले में इस्माइल और यूसुफ के खिलाफ हत्या के आरोप में मामला दर्ज कराया गया था। पुलिस जांच कर रही थी, दोनों आरोपित फरार चल रहे थे। 

हरियाणा पुलिस की जीप का घेराव 

दो दिन पहले हरियाणा पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली कि दोनों आरोपित भरतपुर जिले के मूग्सका गांव में अपने रिश्तेदार के घर छिपे हुए थे। इस पर हरियाणा पुलिस सोमवार रात भरतपुर पुलिस को सूचना दिए बिना मूग्सुका गांव पहुंची। पुलिस ने इस्माइल व यूसुफ को पकड़ लिया। पुलिसकर्मी जैसे ही दोनों को जबरन अपनी जीप में बिठाने लगे तो उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया। इस पर ग्रामीण एकत्रित हो गए । 50 से अधिक ग्रामीणों ने हरियाणा पुलिस की जीप को घेर लिया और पथराव किया। 

बाहर निकले तो लाठियों से पिटाई

पुलिसकर्मी जीप से बाहर निकले तो उनकी लाठियों से पीटाई कर दी। जान बचाने के लिए वे इधर-उधर भागे। इस दौरान ग्रामीण दोनों आरोपितों को छुड़ाकर ले गए। सूचना पर पहुंची पहाड़ी थाना पुलिस ने चार घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल पहुंचाया। मंगलवार सुबह इस संबंध में हरियाणा पुलिस की टीम ने इस्माइल व यूसुफ के साथ ही अज्ञात ग्रामीणों के खिलाफ मामला दर्ज कराया हे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.