Move to Jagran APP

हनुमान बेनीवाल ने कहा- राहुल गांधी व अशोक गहलोत ने सरकार में मंत्री बनने का प्रस्ताव दिया था

आरएलपी प्रमुख हनुमान बेनीवाल से बातचीत- राहुल और गहलोत ने मंत्री बनाने का प्रस्ताव दियालेकिन मैं मोदी को पीएम बनाना चाहता हूं

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 19 Apr 2019 03:20 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2019 03:20 PM (IST)
हनुमान बेनीवाल ने कहा- राहुल गांधी व अशोक गहलोत ने सरकार में मंत्री बनने का प्रस्ताव दिया था
हनुमान बेनीवाल ने कहा- राहुल गांधी व अशोक गहलोत ने सरकार में मंत्री बनने का प्रस्ताव दिया था

जयपुर, जागरण संवाददाता। एनडीए के सहयोगी और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के संस्थापक अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल का कहना है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुझे टेलिफोन करके राज्य सरकार सरकार में मंत्री बनने की पेशकश की थी।

loksabha election banner

वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक मुलाकात में अपने मंत्रिमंडल में शामिल करने का ऑफर दिया था,लेकिन मैने नरेंद्र मोदी को फिर से देश का प्रधानमंत्री बनाने के लिए राहुल गांधी और अशोक गहलोत का प्रस्ताव ठुकरा दिया। उन्होंने कहा कि यह चुनाव नरेंद्र मोदी का है और उनके नाम पर ही वोट लिया जा रहा है।

बेनीवाल ने कहा कि मेरी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह,प्रदेश के चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर सहित कई नेताओं से बात हुई है। बातचीत पूरी होने के बाद ही मैं एनडीए में शामिल हुआ हूं। उल्लेखनीय है कि नागौर लोकसभा सीट पर भाजपा ने अपना कोई प्रत्याशी खड़ा नहीं करके बेनीवाल को समर्थन दिया है।

बेनीवाल की जाट मतदाताओं विशेषकर युवाओं में गहरी पकड़ मानी जाती है। इसी के चलते करीब तीन माह पूर्व संपन्न हुए विधानसभा चुनाव से ठीक पहले आरएलपी नाम से नई पार्टी बनाई और तीन सीटों पर जीत हासिल की । 10 सीटों पर उनकी पार्टी के प्रत्याशी दूसरे स्थान पर रहे।

"दैनिक जागरण" से बातचीत में बेनीवाल ने कहा कि एनडीए की मजबूती के लिए यूपी और हरियाणा में भाजपा उम्मीदवारों का प्रचार करने के साथ ही जहां भी बीजेपी नेतृत्व काम करने के लिए कहेगा वहीं करूंगा। गौरतलब है कि नागौर सीट पर बेनीवाल के सामने दिग्गज जाट नेता स्व.नाथूराम मिर्धा की पोती चुनाव लड़ रही है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.