Move to Jagran APP

Rajasthan : हथियारों के बल पर गुरुद्वारे से गुरुग्रंथ साहिब उठा ले गए बदमाश, तनाव फैलते ही केस दर्ज

बदमाश हथियारों की नोक पर वहां मौजूद दो लोगों को धमका कर श्री गुरूग्रंथ साहिब लेकर फरार हो गये। हथियारों से लैस बदमाशों ने मौके पर मौजूद लोगों के मोबाइल भी छीन लिए। बदमाश गुरुद्वारा परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों में भी तोड़फोड़ कर गए।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 02:12 PM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 02:12 PM (IST)
Rajasthan : हथियारों के बल पर गुरुद्वारे से गुरुग्रंथ साहिब उठा ले गए बदमाश, तनाव फैलते ही केस दर्ज
राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के चूनावगढ़ गुरुद्वारे

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के चूनावगढ़ पुलिस थाना इलाके में 11जी छोटी स्थित गुरुद्वारे में मंगलवार देर रात को एक दर्जन से अधिक बदमाशों ने जमकर उत्पात मचाया । बदमाश हथियारों की नोक पर वहां मौजूद दो लोगों को धमका कर श्री गुरूग्रंथ साहिब लेकर फरार हो गये।

loksabha election banner

हथियारों से लैस बदमाशों ने मौके पर मौजूद लोगों के मोबाइल भी छीन लिए। बदमाश गुरुद्वारा परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों में भी तोड़फोड़ कर गए । देर रात हुए इस घटनाक्रम की जानकारी मिलते ही बुधवार को सिख समाज के लोग एकत्रित हो गए।

गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के सदस्यों ने चूनावढ़ पुलिस थाने में पहुंचकर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। गुरूद्वारे को लेकर पहले से ही विवाद चल रहा था।

दरअसल, राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के चूनावगढ़ पुलिस थाना इलाके में 11जी छोटी स्थित गुरुद्वारे में मंगलवार देर रात को एक दर्जन से अधिक बदमाशों ने जमकर उत्पात मचाया । बदमाश हथियारों की नोक पर वहां मौजूद दो लोगों को धमका कर श्री गुरूग्रंथ साहिब लेकर फरार हो गये।गुरुद्वारे में प्रकाशमान गुरूग्रंथ साहिब को लेकर विवाद चल रहा है। यहां एक पक्ष का आरोप है कि गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के द्वारा गुरू ग्रंथ साहिब के पावन स्वरूप को मढ़ी यानी कब्र के ऊपर प्रकाशमान किया हुआ है। इस कारण गुरूग्रंथ साहिब की बेअदबी हो रही है। वहीं प्रबंधन कमेटी इन आरोपों को गलत बता रही है।

उनका तर्क है कि निमार्णाधीन गुरूद्वारे में पूरी धार्मिक रीति-रीवाज और सम्मान से गुरूग्रंथ साहिब के पावन स्वरूप को प्रकाशमान किया हुआ है। दोनों पक्षों के बीच मामला कोर्ट में लंबित है। कोर्ट ने इस मामले में यथास्थिति के आदेश दिए हुए हैं। कोर्ट के निर्देश पर गुरूग्रंथ साहिब की सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मी भी तैनात है। कोर्ट में दोनों पक्ष अपने-अपने तर्क पेश कर चुके हैं । 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.