Move to Jagran APP

राज्यपाल कलराज मिश्र माउंट आबू में ग्रीष्मकालीन प्रवास पर सात दिन तक माउंट आबू से चलेगा राजभवन

उनके साथ उनका परिवार भी आया है। राज्यपाल कलराज मिश्र मंगलवार को राज्यपाल मिश्र दोपहर विमान से आबूरोड हवाई पट्टी पर पहुंचे। राज्यपाल के सुरक्षा के लिए 300 पुलिस कर्मियों को लगाया ग़य्या है। सिरोही के राजभवन सहित अन्य जगहों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 22 Jun 2021 09:49 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jun 2021 09:49 PM (IST)
राज्यपाल कलराज मिश्र माउंट आबू में ग्रीष्मकालीन प्रवास पर  सात दिन तक माउंट आबू से चलेगा राजभवन
राज्यपाल कलराज मिश्र फाइलों को निपटाने का काम करेंगे। सभी अधिकारियों को निर्देश भी दे दिए गए है।

 जासं, जोधपुर। राज्यपाल कलराज मिश्र आज से जोधपुर संभाग के सिरोही जिले स्तिथ माउंट आबू में ग्रीष्मकालीन प्रवास पर रहेंगे। वे ग्रीष्मकालीन प्रवास के लिए माउंट आबू पहुंचे है। यहां वह एक सप्ताह राजभवन में प्रवास करेंगे। माउंट आबू पहुंचने पर राज्यपाल का जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने भाव भरा स्वागत करते हुए अगवानी की। राज्यपाल मिश्र करीब एक सप्ताह तक माउंट आबू स्थित राजभवन में निवास करेंगे। उनके साथ उनका परिवार भी आया है। राज्यपाल कलराज मिश्र मंगलवार को राज्यपाल मिश्र दोपहर विमान से आबूरोड हवाई पट्टी पर पहुंचे।

loksabha election banner

कोरोना के बचाव के लिए किये जा रहे उपायों के बारे में ली जानकारी

यहां पर सिरोही-शिवगंज विधायक संयम लोढ़ा, पिंडवाड़ा-आबू विधायक समाराम गरासिया, रेवदर विधायक जगसीराम कोली, अध्यक्ष नगरपालिका आबूरोड मगनदान चारण, जोधपुर के संभागीय आयुक्त डॉ. राजेश शर्मा, पुलिस आयुक्त जोस मोहन, जिला कलक्टर भगवती प्रसाद, पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह ने उनकी अगवानी की।

राज्यपाल ने बाद में अधिकारियों से औपचारिक बातचीत में कोरोना की स्थिति और बचाव के लिए किये जा रहे उपायों के बारे में भी जानकारी ली।

बरसों से परम्परा हैं कुछ दिन जयपुर से माउंट आबू आते हैं राज्यपाल

इससे पहले मानपुर हवाईपट्टी से लेकर माउंट आबू के मार्ग पर जिला प्रशासन व पुलिस विभाग राज्यपाल के प्रवास को लेकर अलर्ट नजर आया। राज्यपाल के सुरक्षा के लिए 300 पुलिस कर्मियों को लगाया ग़य्या है। सिरोही के राजभवन सहित अन्य जगहों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। राज्यपाल कलराज मिश्र के 29 जून दोपहर को पुनः जयपुर लौटेंगे। राजस्थान में बरसों से यह परम्परा हैं कि राज्यपाल गर्मियों में कुछ दिन जयपुर से माउंट आबू आते है।

सात दिन तक यहां रूकेंगे राज्यपाल और राजभवन का काम यहीं से होगा

पिछले साल कोरोना के चलते राज्यपाल यहां नहीं आए थे । इस बार कोरोना का असर अब काफी कम हो गया है और इसी वजह से राज्यपाल सात दिन तक यहां रूकेंगे और राजभवन का काम यहीं से होगा । जरूरी फाइलें भी आबू के राजभवन में पहुंचा दी गई है । राज्यपाल कलराज मिश्र अब यहीं से फाइलों को निपटाने का काम करेंगे । सभी अधिकारियों को इसके लिए निर्देश भी दे दिए गए है। इससे पहले आठ वर्ष पूर्व मार्गरेट अल्वा भी माउंट आबू आई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.