Move to Jagran APP

छात्रा परिवहन सुरक्षा योजना का हुआ शुभारंभ

प्रदेश सरकार द्वारा शुक्रवार से शुरू की गई छात्रा परिवहन सुरक्षा योजना 2018-2019 का शुभारंभ सोहना के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक कन्या विद्यालय में किया गया।

By Edited By: Published: Fri, 02 Nov 2018 02:51 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 03:50 PM (IST)
छात्रा परिवहन सुरक्षा योजना का हुआ शुभारंभ
छात्रा परिवहन सुरक्षा योजना का हुआ शुभारंभ

संवाद सहयोगी, सोहना: प्रदेश सरकार द्वारा शुक्रवार से शुरू की गई छात्रा परिवहन सुरक्षा योजना 2018-2019 का शुभारंभ सोहना के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक कन्या विद्यालय में किया गया। विद्यालय में योजना का शुभारंभ सुबह आठ बजे नगरपरिषद की चेयरपर्सन विभा खटाना ने किया। सरकार की ओर से शुरू की गई इस अनूठी पहल का चेयरपर्सन विभा खटाना सहित उपस्थित सभी गण्यमान्य लोगों ने स्वागत किया है। पहले दिन 17 गांवों से 25 ऑटो में बैठकर करीब 272 छात्राएं स्कूल पहुंचीं।

loksabha election banner

इन सभी छात्राओं को घर से ही ऑटो लेकर आएंगे और छुट्टी के बाद घर पर छोड़ेंगे। सरकार की इस अनूठी पहल का अभिभावकों व जनप्रतिनिधियों ने स्वागत किया है। चेयरपर्सन विभा खटाना ने कहा कि सरकार की योजनाएं बेटियों के लिए हितकर हैं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना का बेटियां पूरा लाभ उठाएं। स्कूल की प्रधानाचार्य सुनील कुमारी ने बताया कि कई गांवों में सिर्फ मिडिल स्कूल होने के कारण छात्राओं को दूसरे गांवों में स्कूलों में पढ़ने के लिए जाना पड़ता है। कुछ अभिभावक अपने बच्चों को दूसरे गांव के स्कूल में परिवहन न होने के कारण नहीं भेज पाते हैं और छात्राओं को अपनी पढ़ाई रोकनी पढ़ती है।

सरकार की इस योजना से कक्षा नौ से बारह तक की छात्राओं को लाभ मिलेगा। यह परिवहन सुविधा छात्राओं को मासिक दर पर सीधे उनके बैंक खाते में निर्धारित राशि देकर उपलब्ध करवाई जाएगी। जिसके जरिए अभिभावक और स्कूल मुखिया परिवहन सुविधा मुहैया करवाएंगे। सोहना खंड की बीईईओ सरोज दहिया ने कहा कि सरकार की ओर से बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ की योजना पर अमल किया जा रहा हैं। इस अवसर पर पार्षद ओमबीर यादव, पार्षद बलबीर सिहं नंगली, बबीता यादव, एसएनसी प्रधान ¨पकी, पार्षद सुखराम, पार्षद वीरेंद्र कुमार सहित सभी पार्षदों के अलावा स्कूल स्टाफ की ओर से महेंद्र ¨सह कृष्ण, कुमार सुरेंद्र सहित अनेक लोगों ने शिरकत की ओर इस योजना को सिरे चढ़ाने का आश्वासन दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.