Move to Jagran APP

Rajasthan: अवनी लेखारा को तीन करोड़ रुपये पुरस्कार देगी गहलोत सरकार, देवेंद्र को दो व सुंदर को एक करोड़ मिलेंगे

Rajasthan राजस्थान सरकार ने टोक्यो में पैरालंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली निशानेबाज अवनि लेखारा को तीन करोड़ भाला फेंकने वाले देवेंद्र झाझरिया को दो करोड़ और सुंदर सिंह गुर्जर को एक करोड़ रुपये इनाम देने की घोषणा की है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 30 Aug 2021 02:57 PM (IST)Updated: Mon, 30 Aug 2021 07:07 PM (IST)
Rajasthan: अवनी लेखारा को तीन करोड़ रुपये पुरस्कार देगी गहलोत सरकार, देवेंद्र को दो व सुंदर को एक करोड़ मिलेंगे
अवनी को तीन, देवेंद्र को दो व सुंदर को एक करोड़ रुपये पुरस्कार देगी गहलोत सरकार। फाइल फोटो

जयपुर, प्रेट्र। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को राज्य के तीन पैरालंपिक पदक विजेताओं को बधाई दी और उन्हें नकद पुरस्कार देने की घोषणा की। टोक्यो में पैरालंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली निशानेबाज अवनि लेखारा को तीन करोड़ रुपये का नकद इनाम दिया जाएगा, जबकि भाला फेंकने वाले देवेंद्र झाझरिया और सुंदर सिंह गुर्जर को रजत जीतने के लिए क्रमशः दो करोड़ रुपये और एक करोड़ रुपये दिए जाएंगे। राजस्थान के तीनों खिलाड़ियों को राज्य वन विभाग में सहायक वन संरक्षक के पद पर पहले ही नियुक्त किया जा चुका है। गहलोत ने ट्वीट में लिखा कि राज्य के खिलाड़ियों ने पदक जीतकर देश और प्रदेश का नाम रोशन किया है, हमें उन पर बहुत गर्व है। लेखरा ने सोमवार को इतिहास रच दिया। वह पैरालंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बन गईं, जिन्होंने आर-दो महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग एसएचएक इवेंट में पोडियम के शीर्ष पर अपनी जगह बनाई।

loksabha election banner

शूटिंग पैरास्पोर्ट में भारत के लिए पहली बार स्वर्ण जीतने के लिए जयपुर की अवनी लेखा को हार्दिक बधाई। महिलाओं की 10 मीटर एआर स्टैंडिंग एसएच1 फाइनल में उनके द्वारा इतिहास रचने के लिए उनका शानदार प्रदर्शन है। पूरे देश को उन पर बहुत गर्व है। यह भारतीय खेलों के लिए एक महान दिन है। दो बार की स्वर्ण विजेता भाला फेंक अनुभवी झाझरिया ने इस बार एक शानदार तीसरा पैरालंपिक पदक जीता, जबकि गुर्जर ने पुरुषों की भाला फेंक एफ46 फाइनल में कांस्य पदक जीता। मुख्यमंत्री ने दोनों को बधाई दी और इसे 'अद्भुत क्षण' बताया। हमें राजस्थान के पैरालंपिक भाला फेंकने वाले देवेंद्र झाझरिया पर बहुत गर्व है, जिन्होंने पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा, टोक्यो पैरालिंपिक में कांस्य का दावा करने के लिए रजत और सुंदर सिंह गुर्जर को पछाड़ा। यह एक अद्भुत क्षण है। देव झझरिया और सुंदर एस गुर्जर को हार्दिक बधाई। गहलोत ने पुरुषों के डिस्कस थ्रो एफ56 में रजत पदक जीतने के लिए योगेश कथुनिया की भी सराहना की। देश को बहुत गर्व है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.