Move to Jagran APP

Rajasthan Bypoll: उपचुनाव में गहलोत सरकार को टका सा उत्तर देगी जनता: गजेंद्र सिंह शेखावत

Rajasthan Bypoll राजस्थान में जोधपुर से सांसद और केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि उपचुनाव की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 30 मार्च को नामांकन भरा जाएगा। अबकी बार जनता गहलोत सरकार को टका सा उत्तर देने वाली है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sat, 27 Mar 2021 05:46 PM (IST)Updated: Sat, 27 Mar 2021 05:46 PM (IST)
Rajasthan Bypoll: उपचुनाव में गहलोत सरकार को टका सा उत्तर देगी जनता: गजेंद्र सिंह शेखावत
राजस्थान उपचुनाव में गहलोत सरकार को टका सा उत्तर देगी जनता: गजेंद्र सिंह शेखावत। फाइल फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र। Rajasthan Bypoll: राजस्थान में जोधपुर से सांसद और केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि उपचुनाव में प्रदेश की जनता गहलोत सरकार को टका सा उत्तर देगी। पश्चिम बंगाल में तीन दिन के प्रवास के बाद शेखावत शनिवार को सुबह जोधपुर पहुंचे। जोधपुर एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया गया। शेखावत भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक में भाग लेने पहुंचे। बैठक के बाद शेखावत ने कहा कि उपचुनाव की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 30 मार्च को नामांकन भरा जाएगा। मुझे पूरा विश्वास है कि जिस तरह से राजस्थान की जनता ने बार-बार इस सरकार के दिए आश्वासनों और झूठ के कारण जो धोखा खाया है, जनता अब इस बात को पहचान चुकी है और अबकी बार वो इनको टका सा उत्तर देने वाली है। पश्चिम बंगाल के संदर्भ में शेखावत ने कहा कि मां, माटी, मानुष के नाम पर सरकार में आईं ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल की जनता को धोखा दिया। अब वो जनता के मन से निकल चुकी हैं। ममता दीदी के हाथ में बस 30 दिन बचे हैं। दो मई को जनता इस सरकार को उखाड़ फेंकेगी।

loksabha election banner

आचरण, कृतित्व और व्यवहार ही कार्यकर्ता की पहचान 

जोधपुर इंडस्ट्रीज एसोसिएशन सभागार में भाजपा जोधपुर शहर की जिला कार्यसमिति की बैठक मे कार्यकर्ताओ को संघठन की आगामी योजनाओं से रूबरू कराया गया। भाजपा प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर पर संघठन द्वारा निर्धारित आगामी कार्यक्रमों से अवगत कराया गया। इस दौरान शेखावत ने केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और कहा कि संघठन के लिए कार्यकर्ता सर्वोपरि है। कार्यकर्ता का आचरण, कृतित्व और व्यवहार ही कार्यकर्ता की पहचान है। कार्यकर्ता समस्या नहीं बल्कि समाधान है। संघठन की पहचान कार्यकर्ता ही है।

जोधपुर शहर अध्यक्ष देवेन्द्र जोशी के सानिध्य में जिला भाजपा की बैठक जिला प्रभारी अजमेर विधायक डा वासुदेव देवनानी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिला कार्यसमिति में शेखावत ने माहामारी के समय बेहतरीन तरीके से कार्य करने के लिए बधाई दी और कहा कि जब तक भारत के हर कोने में कमल खिलता न दिखाई दे, तब तक भाजपा कार्यकर्ताओं को न रुकने का और न थमने का अधिकार है। किसान आंदोलन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस से लेकर जिन छोटी-छोटी पार्टियों को जनता ने नकार दिया। ये पार्टियां किसान के कंधे पर बंदूक रखकर संशय की स्थिति पैदा कर अपनी राजनीतिक जाजम दोबारा जमाने की कोशिश कर रही हैं। ये लोग एमएसपी को लेकर भ्रम फैला रहे थे, लेकिन जिस दिन संसद में बजट भाषण में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एमएसपी को लेकर आंकड़े पेश किए, एमएसपी की चर्चा किसान आंदोलन में बंद हो गई।

पिछले दिनों जयपुर में हुई राकेश टिकैत की महापंचायत पर केंद्रीय मंत्री ने चुटकी लेते हुए कहा कि जयपुर में राज्य सरकार ने एक लाख लोगों के लिए तंबू लगाया था। 11 बजे राकेश टिकैत का कार्यक्रम शुरू होना था, लेकिन वहां मात्र 300 लोग थे। शेखावत ने कहा कि कुछ दिन झूठ बोलकर बुलबुला तो पैदा किया जा सकता है, लेकिन बुलबुले स्थाई नहीं होते हैं। केवल काम ही देश की जनता को दिखाई देता है। इसके बाद मंत्री शेखावत पावटा बी रोड स्थित मीरा गार्डन में भाजपा जोधपुर देहात की जिला कार्य समिति की बैठक में शामिल हुए। यहां पर देहात अध्यक्ष जगराम विशनोई के नेतृत्व में मंत्री शेखावत का स्वागत किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.