Move to Jagran APP

Ayodhya Verdict: गजेंद्र शेखावत बोले, कई की राजनीति केवल जहर घोलने से चलती है

Gajendra Singh Shekhawat. गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि देशवासियों ने फैसले का जिस तरह से सम्मान किया वह भारत के लोकतंत्र की ताकत को बयान करता है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 11 Nov 2019 06:50 PM (IST)Updated: Mon, 11 Nov 2019 06:50 PM (IST)
Ayodhya Verdict: गजेंद्र शेखावत बोले, कई की राजनीति केवल जहर घोलने से चलती है
Ayodhya Verdict: गजेंद्र शेखावत बोले, कई की राजनीति केवल जहर घोलने से चलती है

जोधपुर, जेएनएन। देश में कुछ लोग ऐसे भी हैं, जिनकी राजनीति का आधार ही यह है कि देश में धार्मिक उन्माद बना रहे। ये वही लोग हैं जो देश के भाईचारे विकास और आपसी प्रेम से ऊपर अपनी राजनीति को बनाए रखना चाहते हैं। अब यह बिल्कुल सही समय है जब देश के सभी समझदार लोगों को ऐसे लोगों की निंदा करनी चाहिए और उनका बहिष्कार करना चाहिए। ये कहना है जोधपुर सांसद और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का। राम मंदिर पर आए फैसले के बाद अपनी प्रतिक्रिया के साथ असदुद्दीन ओवैसी के बयानों पर पलटवार करते हुए शेखावत ने ये बातें कहीं और अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ऐतिहासिक बताया।

prime article banner

शेखावत ने कहा कि देशवासियों ने फैसले का जिस तरह से सम्मान किया, वह भारत के लोकतंत्र की ताकत को बयान करता है। ओवैसी के बयान पर पलटवार करते हुए शेखावत ने कहा कि ऐसे लोगों की राजनीति केवल जहर घोलने से चलती है लेकिन अब जनता समझदार हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि पिछले कई वर्ष से जो विषय विवाद का कारण बना हुआ था, अंततः उस पर पूर्ण विराम लगा है। इसे हमें लोकतंत्र में हमारी आस्था के विश्वास रूपी विजय के रूप में देखना चाहिए। इस फैसले को हार या जीत की बजाय लोकतंत्र की जीत के रूप में देखा जाना चाहिए।

उन्होंने देश के 130 करोड़ लोगों का अभिनंदन करते हुए कहा कि लोगो ने जिस तमाम तरह की आशंकाओं को झुठलाते हुए लोकतंत्र के प्रमुख स्तंभ न्यायपालिका में अपनी आस्था व्यक्त की है, यह भारत के लोकतंत्र की गहरी होती जड़ें और भारतीय मतदाताओं की गहरी होती समझ का परिचायक है। शेखावत ने हैदराबाद में सोमवार को जल जीवन मिशन और स्वच्छ भारत कार्यक्रमों के कार्यान्वयन पर दक्षिणी राज्यों की समीक्षा बैठकों में भी भाग लिया।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.