Move to Jagran APP

Road Accident: राजस्थान में सड़क दुर्घटनाओं में 14 लोगों की मौत, कई घायल

Rajasthan राजस्थान में रविवार को विभिन्न सड़क हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए। सिरोही में हुए सड़क हादसे में कार में सवार छह लोगों की मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 15 May 2022 05:56 PM (IST)Updated: Sun, 15 May 2022 07:55 PM (IST)
Road Accident: राजस्थान में सड़क दुर्घटनाओं में 14 लोगों की मौत, कई घायल
राजस्थान में सड़क दुर्घटनाओं में 14 लोगों की मौत, कई घायल। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में रविवार को सिरोही, अलवर और राजसमंद में हुए तीन सड़क हादसों में 14 लोगों की मौत हो गई। जबकि इन हादसों में कई अन्य घायल हो गए। पुलिस तीनों मामलों की जांच कर रही है। एक हादसा सिरोही जिले में हुआ। यहां गलत दिशा में में आ रहा एक ट्राला पहले ट्रक से भिड़ा और फिर दो कारें ट्रक में घुस गईं। तेज गति होने के कारण ट्रक में धुसी एक कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस उप अधीक्षक पारसा राम चौधरी ने बताया कि रविवार सुबह सिरोही में ब्यावर-पिंड़वाड़ा राजमार्ग पर हादसा हुआ। यहां एक कार ट्रक में घुस गई। हादसे में कार में सवार छह लोगों की मौत हो गई। इनमें एक छह महीने की बच्ची भी शामिल है। मृतकों में सुगना कुमारी, उनाराम, पार्वती, मांगीलाल, महादेव और गोपाराम शामिल है। इस हादसे में तीन लोग घायल हो गए, जिनका अस्पताल में उपचार चल रहा है।

loksabha election banner

अलवर में ट्रक की टक्कर से आटो में सवार चार लोगों की मौत

दूसरा हादसा अलवर जिले के राजगढ़ में हुआ। यहां-राजगढ़ सिकंदरा राजमार्ग पर सूरेर पेट्रोल पंप के पास एक ट्रक ने आटो रिक्शा को जोरदार टक्कर मार दी। इसमें आटो में सवार चार लोगों की मौत हो गई। एक को गंभीर हालत में स्थानीय सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मृतकों में हरिराम सैनी, रज्जो देवी, डब्लू राम सैनी, और मीरा देवी शामिल हैं। जो राजगढ़ में 35 वार्ड के भूलीवाला का बाग के रहने वाले थे। परिवार के चारों सदस्य बांदीकुई धार्मिक स्थल से राजगढ़ की ओर लौट रहे थे। वहीं, ट्रक राजगढ़ से दौसा की ओर जा रहा था। दोनों में आमने-सामने की टक्कर हो गई। दोनों हादसों में मृतकों के शव उनके स्वजनों को पोस्टमार्टम के बाद सौंपे गए हैं।

राजसमंद में बस और ट्रेलर की टक्कर में चार लोगों की मौत
उदयपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान के राजसमंद में रविवार सुबह हुए सड़क हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। ओवरटेक के प्रयास में निजी कंपनी की बस ट्रेलर में जा घुसी। हादसे में घायल सात लोगों का उपचार राजसमंद के आरके जिला अस्पताल में जारी है। हादसा राजसमंद जिले के चारभुजा थाना क्षेत्र के मानसिंहजी का गुड़ा गांव के समीप हुआ। जयपुर की ओर से आ रही बस सामने सामने जा रहे ट्रेलर में जा घुसी। सुबह साढ़े पांच बजे तेज धमाके जैसी आवाज के साथ हुई दुर्घटना के कुछ सेकेंड में आसपास ढाबों पर सो रहे लोग घटनास्थल पर पहुंच गए। उन्होंने बस में से यात्रियों को निकालने का काम किया। उन्होंने घायलों को बस के अंदर से निकाला और आरके जिला अस्पताल पहुंचाने का काम किया। इसी बीच, आमेट और चारभुजा थाना पुलिस मौके पर पहुंच गए। उनकी सूचना पर जिला कलक्टर नीलाभ सक्सेना ने भी घटनास्थल का दौरान किया। उन्होंने फौरन बचाव कार्य शुरू कर दिए।

तेज रफ्तार के चलते हुआ हादसा

बस के अंदर से घायलों को निकाला और हास्पिटल भेजवाया। हादसे की सूचना पर चारभुजा, आमेट पुलिस पहुंची मौके पर पहुंची है। घटनास्थल का कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने भी दौरा किया। बस में सवार लोगों ने बताया कि सामने से आ रही गाड़ी को बचाने के लिए ड्राइवर ने ट्रेलर की तरफ बस दबा दी। इससे कंडक्टर साइड का हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। आगे की सीटों पर बैठे चार यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। बस से निकलने का इकलौता हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था और यात्री उसमें से नहीं निकल पा रहे थे। बाद में बस में फंसी सवारियों को खिड़कियों के सहारे बाहर निकाला गया। यात्रियों ने यह भी बताया कि बस की रफ्तार बहुत तेज थी। जयपुर-उदयपुर रूट पर हर रात सौ से अधिक बसें चलती हैं और आपसी प्रतिस्पर्धा के चलते बस चालक तेज रफ्तार बस चलाते हैं। यहां भी इसी लापरवाही के चलते हादसा हुआ।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.