Move to Jagran APP

Rajasthan: सेना की जिप्सी में पलटने के बाद लगी आग 3 जवानों की मौत, 5 जवान घायल

श्रीगंगानगर जिले के राजियासर में एक दर्दनाक हादसा हुआ जिसमें सेना की एक जिप्सी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। पहले जिप्सी पलटी और फिर उसमें आग लग गई। इस हादसे में जिप्सी में सवार 3 जवानों की मौत हो गई और 5 घायल हो गए।

By Priti JhaEdited By: Published: Thu, 25 Mar 2021 11:34 AM (IST)Updated: Thu, 25 Mar 2021 11:34 AM (IST)
Rajasthan: सेना की जिप्सी में पलटने के बाद लगी आग 3 जवानों की मौत, 5 जवान घायल
राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के राजियासर में दर्दनाक हादसा

जयपुर, जागरण संवाददाता। पाकिस्तान सीमा से सटे राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के राजियासर में एक दर्दनाक हादसा हुआ, जिसमें सेना की एक जिप्सी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। पहले जिप्सी पलटी और फिर उसमें आग लग गई। इस हादसे में जिप्सी में सवार 3 जवानों की मौत हो गई और 5 घायल हो गए। दुर्घटना में जवान बुरी तरह से झुलस गए, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। 5 घायल जवानों को इलाज के लिए सूरतगढ़ के ट्रोमा अस्पताल में प्राथमिक उपचार के लिए भर्ती कराया गया और फिर वहां से बृहस्पतिवार सुबह सेना के अस्पताल में ले जाया गया।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार दुर्घटना सूरतगढ़-छतरगढ़ रोड़ पर इंदिरागांधी नहर की 330 आरडी के पास बुधवार आधी रात बाद करीब 2 बजे हुआ । यहां सेना की एक जिप्सी अनियंत्रित होकर गड्डे में पलट गई। पलटने के बाद जिप्सी में भीषण आग लग गई। जिप्सी में सवार जवान बठिंडा की 47-एडी यूनिट के हैं। ये जवान युद्धाभ्यास के लिए श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ आए हुए थे। देर रात राजियासर से गुजर रहे थे कि अचानक चालक ने एक जानवर को बचाने के चक्कर में नियंत्रण खो दिया, सड़क पर पत्थर भी पड़ा हुआ था। जिससे जिप्सी पलट गई। इससे काफी तेज आवाज हुई तो आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर 3 जवानों के शवों को अस्पताल की मोर्चरी में पहुंचाया और घायल 5 जवानों को उपचार के लिए भर्ती कराया गया। जानकारी के अनुसार दुर्घटना के बाद जिप्सी में सवार 3 जवान घायल होकर बेहोश हो गए, वे निकल नहीं सके तो जिंदा जल गए। वहीं 5 जवान निकलने में कामयाब हो गए। लेकिन वे घायल हो गए। सेना ने दुर्घटना की जांच के आदेश दिए हैं। राजियासर थाना पुलिस भी मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने फिलहाल जवानों के नाम सार्वजनिक नहीं किए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.