Move to Jagran APP

हैवानियत: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में सामूहिक दुष्कर्म के बाद आठ साल की बालिका की हत्या

घटना के समय परिवार खेत पर था पुलिस ने बताया कि पीड़ित परिवार घटना के समय अपने खेत पर था। जबकि आठ साल की बालिका घर में अकेली थी। अकसर परिवार के लोग उसे घर पर छोड़कर जाते थे।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 01:22 PM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 01:22 PM (IST)
हैवानियत: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में सामूहिक दुष्कर्म के बाद आठ साल की बालिका की हत्या
आठ साल की एक बालिका के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या।

उदयपुर, जागरण संवाददाता। संभाग के प्रतापगढ़ जिले में हैवानियत भरा मामला सामने आया है। जिले के मेघपुरा गांव में आठ साल की एक बालिका के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी गई। उसका शव एक सूखे कुएं से बरामद हुआ। छोटी सादड़ी स्थित अस्पताल में हुए मेडिकल रिपोर्ट में उसके साथ दुष्कर्म किए जाने की पुष्टि हुई है।

loksabha election banner

थानाधिकारी रविन्द्र प्रतापसिंह का कहना है कि मेडिकल रिपोर्ट के बालिका के साथ सामूहिक दुष्कर्म की आशंका जताई गई है। जिसको लेकर पुलिस ने रविवार अलसुबह तीन युवकों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ जारी है।

उन्होंने बताया कि शनिवार दोपहर बालिका के पिता ने उसकी आठ साल की बेटी के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी। जिसने बताया कि शुक्रवार को वह परिवार के साथ खेत पर गया था और उसकी बेटी घर में अकेली थी। लौटने पर उसकी बेटी नहीं मिली। पड़ोसियों तथा रिश्तेदारों के साथ उसने पहले अपनी बेटी की तलाश की लेकिन जब वह नहीं मिली तो अगले दिन थाने पहुंचा।

पुलिस और ग्रामीण उसकी बेटी को खोजने में जुटे थे कि देर शाम उसका शव मेघपुरा गांव के बाहर सूखे कुएं से बरामद हुआ। जिस अवस्था में बालिका का शव मिला, उससे जाहिर था कि दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या की गई। जब उसका मेडिकल कराया तो इसकी पुष्टि हो गई। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया तथा दुष्कर्म और हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

घटना के समय परिवार खेत पर था पुलिस ने बताया कि पीड़ित परिवार घटना के समय अपने खेत पर था। जबकि आठ साल की बालिका घर में अकेली थी। अकसर परिवार के लोग उसे घर पर छोड़कर जाते थे। आसपास के घरों में भी उसके बराबर उम्र के बच्चे थे और वह उनके साथ खेला करती थी।

राजस्थान में लागू नहीं हो पा रही महिला नीति, सरकार ने अब तक नहीं लिया कोई निर्णय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.