Move to Jagran APP

उदयपुर के निकट देलवाड़ा क्षेत्र में पुलिस के खौफ से युवक कुएं में जा गिरा युवक, गई जान

ढाबे पर अपराधियों को पकड़ने पहुंची पुलिस को देखकर भागा युवक कुएं में जा गिरा। लापता होने की सूचना और घटनाक्रम की जानकारी नाथू के मित्रों के जरिए परिजनों को मिली तो उसकी तलाश में जुट गए। हिरणमगरी थाने में लापता होने की रिपोर्ट परिजनों ने दर्ज करा दी थी।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 13 Jul 2021 10:47 PM (IST)Updated: Tue, 13 Jul 2021 10:47 PM (IST)
उदयपुर के निकट देलवाड़ा क्षेत्र में पुलिस के खौफ से युवक कुएं में जा गिरा युवक, गई जान
मामले की जांच पुलिस उप अधीक्षक महेंद्र पारीक कर रहे हैं और नाथू पेशे से फोटोग्राफर था।

 उदयपुर, संवाद सूत्र। पुलिस के खौफ से अपराधियों में भय नहीं, लेकिन आम आदमी अवश्य भयभीत है। कभी—कभी इसी खौफ से आम आदमी की जान पर भी बन जाती है। ऐसा ही एक उदाहरण उदयपुर के निकट देलवाड़ा क्षेत्र में देखने को मिला, जब उदयपुर पुलिस एक ढाबे पर अपराधियों की सूचना पर दबिश के लिए पहुंची।

loksabha election banner

परिजनों को मिली जानकारी तो तलाश में जुट गए वह

हुआ यूं कि सुखेर थाना पुलिस को देलवाड़ा क्षेत्र के एक ढाबे पर रविवार रात कुछ अपराधियों के होने की सूचना मिली। जिस पर वह उन्हें पकड़ने पहुंची। पुलिस ने वहां अचानक दबिश दी, लेकिन अपराधियों को दबोचने में वह सफल नहीं हो पाई लेकिन वहां बैठे दूसरे लोग भी पुलिस के खौफ से भागने लगे। जिसमें उदयपुर के हिरणमगरी सेक्टर तीन का नाथू मेनारिया (25) भी शामिल था और वह कुएं में जा गिरा। उसके लापता होने की सूचना और घटनाक्रम की जानकारी नाथू के मित्रों के जरिए परिजनों को मिली तो वह उसकी तलाश में जुट गए।

पुलिस को जिम्मेदार ठहराते हुए मुआवजे की मांग की

48 घंटे की मशक्कत के बाद नाथू का शव उसी ढाबे के कुछ दूरी पर बने एक कुएं से मंगलवार को बरामद हुआ। नाथू के परिजनों ने उसकी मौत के लिए पुलिस को जिम्मेदार ठहराते हुए मुआवजे की मांग की। उसके परिजनों का कहना है कि नाथू रविवार को अपने रिश्तेदारों के यहां रात्रि जागरण के लिए गया था। जागरण के बाद नाथू अपने कुछ साथियों के साथ ढाबे पर चाय पीने पहुंचा। जहां पुलिस की टीम दबिश देकर युवकों को पकड़ने लगी।

हिरणमगरी थाने में लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करा दी थी

अचानक पुलिस की टीम को देख नाथू और उसके साथी भी मौके से भागे। इस दौरान कुएं में गिरने से नाथू की मौत हो गई। नाथू घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने हिरणमगरी थाने में उसके लापता होने की रिपोर्ट भी दर्ज करा दी थी। नाथू के परिजनों का कहना है कि वह घर में इकलौता कमाऊ व्यक्ति था और उसकी मौत के बाद परिवार के समक्ष रोजी—रोटी का संकट गहरा जाएगा। उन्होंने इस मामले में लापरवाह पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के साथ परिवार को उचित मुआवजा दिलाने की मांग की, ताकि उसके परिवार को गुजर—बसर हो सके। मामले की जांच पुलिस उप अधीक्षक महेंद्र पारीक कर रहे हैं। गौरतलब है कि नाथू पेशे से फोटोग्राफर था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.