Move to Jagran APP

Jaipur Double Murder Case: पत्नी व बेटे की हत्या मामले में पुलिस के खिलाफ कोर्ट पहुंचा आइओसी मैनेजर

Jaipur Double Murder Case श्वेता तिवारी के पति रोहित तिवारी ने जयपुर की निचली अदालत में एक प्रार्थना-पत्र पेश कर पुलिस पर जबरन प्रताड़ति करने का आरोप लगाया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 09 Jan 2020 08:18 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 02:13 PM (IST)
Jaipur Double Murder Case: पत्नी व बेटे की हत्या मामले में पुलिस के खिलाफ कोर्ट पहुंचा आइओसी मैनेजर
Jaipur Double Murder Case: पत्नी व बेटे की हत्या मामले में पुलिस के खिलाफ कोर्ट पहुंचा आइओसी मैनेजर

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान में जयपुर के जगतपुरा इलाके के यूनिक टॉवर में श्वेता तिवारी और 21 माह के उसके बेटे श्रीयम की हत्या के मामले में गुरुवार शाम नया मोड़ आ गया। श्वेता तिवारी के पति रोहित तिवारी ने जयपुर की निचली अदालत में एक प्रार्थना-पत्र पेश कर पुलिस पर जबरन प्रताड़ति करने का आरोप लगाया है। उसने मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है। कोर्ट ने इस मामले में प्रतापनगर पुलिस थाना अधिकारी को शुक्रवार सुबह साढ़े दस प्रकरण से जुड़े तथ्यों के साथ तलब किया है।

loksabha election banner

उधर, इस मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों, श्वेता तिवारी के परिजनों और टॉवर में रहने वाले लोगों के शक की सुई रोहित तिवारी पर ही आकर टिकी हुई है। पुलिस ने गुरुवार को दिनभर रोहित तिवारी से पूछताछ की। इंडियन ऑयल कारर्पोरेशन में मैनेजर रोहित तिवारी इन दिनों जयपुर एयरपोर्ट पर तैनात है। मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी गुरुवार दोपहर रोहित तिवारी को एयरपोर्ट लेकर गई,जहां उसके साथी स्टाफर्किमयों से भी पूछताछ की गई।

पुलिस ने मंगलवार को एयरपोर्ट की सीसीटीवी फुटेज देखी तो रोहित तिवारी उस समय वहीं एक बैठक में मौजूद था, जब श्वेता की हत्या हुई थी। सीआइएसएफ के अधिकारियों की सूचना के बाद वह घर गया था। सीआइएसएफ ने पुलिस को जो रिकॉर्डिंग उपलब्ध कराई है, उसमें रोहित को सुबह नौ बजे एयरपोर्ट में प्रवेश करते और शाम को श्वेता की हत्या की सूचना के बाद जाते हुए दिखाया गया है। हालांकि रोहित जिस ¨वग में काम करता है,वहां सीसीटीवी कैमरे 15 दिन से काम नहीं कर रहे।

रोहित की प्रतिक्रिया संदेहजनक

पुलिस अधिकारियों का मानना है कि मंगलवार को पत्नी की हत्या की सूचना मिलने पर घर पहुंचे रोहित तिवारी के चेहरे पर बिल्कुल सिकन नहीं थी। घर पहुंचने के बाद भी वह पत्नी के शव के पास नहीं जा कर बेटे को खोजने में लगा रहा, फिर काफी देर बाद शव के पास आकर बोला आईएम सॉरी श्वेता। मोबाइल पर बेटे के अपहरण और 30 लाख रुपये फिरौती मांगे जाने का मैसेज आया तो उसने चिल्लाकर पुलिस अधिकारियों को दिखाया। श्वेता के सिर पर अदरक कुटने वाली जिस मुसली से वार किया गया था, उसे सूंघकर डॉग स्क्वॉयड रोहित की कार के ही दो दिन से चक्कर लगा रहे हैं।

रोहित और श्वेता के बीच अच्छे संबंध नहीं होने। रोहित द्वारा पांच जनवरी को श्वेता के पिता को फोन कर उसकी हत्या कर देने की बात कहना पुलिस के शक का कारण बन रहा है। रोहित के माता-पिता या अन्य परिजन गुरुवार को भी दिल्ली से जयपुर नहीं आए। पुलिस का मानना है कि इस हत्याकांड को दो से तीन लोगों ने अंजाम दिया हो सकता है।

जानें, क्या है मामला

उल्लेखनीय है कि श्वेता की हत्या मंगलवार शाम को की गई थी। घर में काम करने वाली नौकरानी पहुंची तो उसने श्वेता का शव बेड पर पड़ा देखकर आसपास के लोगों को सूचना दी। हत्यारे श्रीयम को अपने साथ उठा ले गए थे। उसी दिन रोहित के मोबाइल पर फिरोती का मैसेज आया था। अगले दिन बुधवार दोपहर बाद यूनिक टॉवर से कुछ ही दूरी पर श्रीयम का शव पड़ा हुआ मिला था। इस हत्याकांड के जांच की कमान पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव ने संभाल रखी है। तीन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षकों सहित 100 पुलिसकर्मी जांच में जुटे हैं।

यह भी पढ़ेंः मां की हत्या के 22 घंटे बाद 21 माह के अगवा बच्चे का शव मिला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.