Move to Jagran APP

अफीम की सूचना पर घर में की खुदाई तो निकले साढ़े 34 लाख रुपये

Digging in home. राजस्थान में अफीम की सूचना पर एक घर में खुदाई करने पर साढ़े 34 लाख रुपये मिले हैं।

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 15 Apr 2019 06:35 PM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2019 06:35 PM (IST)
अफीम की सूचना पर घर में की खुदाई तो निकले साढ़े 34 लाख रुपये
अफीम की सूचना पर घर में की खुदाई तो निकले साढ़े 34 लाख रुपये

उदयपुर, जेएनएन। चित्तौड़गढ़ जिले की राशमी पुलिस सोमवार को अफीम की तलाशी के लिए एक मकान पर दबिश देने पहुंची। जहां पुलिस को अफीम तो नहीं मिली, बल्कि जमीन की खुदाई कराई तो उन्हें केतली तथा टिफिन से इतनी रकम मिली कि वह भौचक्के रह गई। दो हजार व पांच सौ रुपये की गड्डियों के रूप में पुलिस को वहां साढ़े चौंतीस लाख रुपये मिले। जिसकी सूचना पुलिस ने आयकर विभाग को दी है।

prime article banner

पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल ने बताया कि कपासन वृत्ताधिकारी दलपतसिंह को राशमी के परमेश्वरपुरा गांव के रतनलाल पुत्र गणेशलाल जाट के यहां अवैध रूप से अफीम होने की जानकारी मिली। इस पर राशमी थानाधिकारी रतनसिंह टीम के साथ रतनलाल जाट के घर पहुंचे तथा उसके घर की तलाशी ली। मकान की तलाशी के दौरान उन्हें अफीम तो नहीं मिली लेकिन जब अफीम को जमीन में छिपाए जाने के संदेह में जमीन खुदवाई तो उन्हें एक केतली और टिफिन जमीन में गड़े मिले।

पुलिस यह मानकर चल रही थी कि उसमें अफीम होगी लेकिन जब उन्हें खोला गया तो वह भौचक्के रह गई। टिफिन और केतली में दो हजार और पांच सौ रुपये की कई गड्डियां छिपाकर रखी हुई थी। जिनकी गिनती की गई तो उक्त रकम साढ़े चौंतीस लाख रुपये निकली। जिसके बारे में रतनलाल संतोषप्रद जबाव नहीं दे पाया। इस पर पुलिस ने धारा 110 के तहत रकम जब्त करते हुए आयकर विभाग को इसकी जानकारी दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.