Move to Jagran APP

साइबर ठगों ने भारतीय पुलिस सेवा के एक अधिकारी से की 99 हजार की ठगी

पुलिस जब उनके घर पहुंची तो वे साइबर ठगी करते हुए किसी अन्य को अपना निशाना बनाने में जुटे थे। पुलिस को देखते ही मोबाइल पानी के टैंक में फेंक दिया।उनके घर छानबीन में 14 लाख की नकदी 8 मोबाइल फोन 14 सिम कार्ड और 8 एटीएम कार्ड मिले हैं।

By Priti JhaEdited By: Published: Sun, 04 Jul 2021 02:16 PM (IST)Updated: Sun, 04 Jul 2021 02:16 PM (IST)
साइबर ठगों ने भारतीय पुलिस सेवा के एक अधिकारी से की 99 हजार की ठगी
साइबर ठग ने आईपीएस अधिकारी से की ठगी

जागरण संवाददाता, जयपुर। साइबर ठगों ने भारतीय पुलिस सेवा के एक अधिकारी (आईपीएस )से 99 हजार रुपये की ठगी की है। आईपीएस अधिकारी के पिता की शिकायत के बाद पुलिस ने इस मामले में झारखंड़ के जमातड़ा से दो लोगों को गिरफ्तार किया है। हालांकि मुख्य आरोपित अभी भी फरार है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। झारखंड़ पुलिस का इसमें सहयोग लिया जा रहा है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार जयपुर मूल के हरियाणा कैडर के आईपीएस अधिकारी हिमांशु गर्ग ने पिछले माह यहां मुक्तानंद नगर में रह रहे अपने पिता को एक पार्सल कुरियर से भेजा था। पार्सल नहीं मिला तो हिमांशु के भाई निमेश गर्ग ने गूगल पर कुरियर कंपनी को सर्च किया। साइबर ठगों ने इंटरनेट पर कुरियर कंपनी से मिलती-जुलती नकली वेबसाइट बना रखी थी। उन्होंने निमेश से 10 रुपयेऑनलाइन मांगे। आईपीएस अधिकारी के खाते से ऑनलाइन यह पैसे मिल गए तो उन्होंने साइबर ठगी करते हुए लिंक भेजकर खाते से 99 हजार रुपये निकाल लिए। इसकी रिपोर्ट उनके पिता ने ईमेल के माध्यम से जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की साइबर सेल में दर्ज करवाई। एक से एक लिंक मिलाते हुए पुलिस झारखंड के जमातड़ा पहुंच गई।

सूचना के आधार पर पुलिस ने कलीम अंसारी के घर दबीश दी। लेकिन वह भागने में कामयाब हो गया। अंसारी इस वारदात का मुख्य आरोपित है। छानबीन के बाद पुलिस को उसके साथी विकास मंडल व समीर पकड़ में आए। पुलिस जब उनके घर पहुंची तो वे साइबर ठगी करते हुए किसी अन्य को अपना निशाना बनाने में जुटे थे। पुलिस को देखते ही उन्होंने मोबाइल फोन पानी के टैंक में फेंक दिया। उनके घर की छानबीन में 14 लाख की नकदी, 8 मोबाइल फोन, 14 सिम कार्ड और 8 एटीएम कार्ड मिले हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.