Move to Jagran APP

Rajasthan: पांच साल पहले हो चुकी मृत दंपती के नाम पर श्रीगंगानगर में लगा कोविड वैक्सीन

जिस दंपती के नाम श्रीगंगानगर में पिछले दिनों टीकाकरण हुआ उनकी मौत पांच साल पहले हो चुकी है। ऐसे में आधार कार्ड के दुरुपयोग की आशंका जताई गई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि दिवंगत दंपती के नाम श्रीगंगानगर जिले में टीकाकरण की जानकारी मिली है।

By Priti JhaEdited By: Published: Mon, 24 May 2021 11:35 AM (IST)Updated: Mon, 24 May 2021 11:35 AM (IST)
Rajasthan: पांच साल पहले हो चुकी मृत दंपती के नाम पर श्रीगंगानगर में लगा कोविड वैक्सीन
मृत दंपती के नाम पर श्रीगंगानगर में लगा कोविड वैक्सीन

उदयपुर, संवाद सूत्र। कोविड वैक्सीनेशन कार्यक्रम के दौरान एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जिस दंपती के नाम श्रीगंगानगर में पिछले दिनों टीकाकरण हुआ, उनकी मौत पांच साल पहले हो चुकी है। ऐसे में आधार कार्ड के दुरुपयोग की आशंका जताई गई है। 

loksabha election banner

डूंगरपुर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश शर्मा ने बताया कि जिले के फौज का बड़ला गांव के दिवंगत दंपती रमेश चंद्र गांधी और उनकी पत्नी के नाम श्रीगंगानगर जिले में टीकाकरण की जानकारी मिली है। जबकि रमेश चंद्र गांधी का निधन साल 2014 में जगकि उनकी पत्नी इंदिरा देवी का निधन साल 2015 में हो गई थी। उन्होंने कहा कि उनके परिवार के सदस्यों ने बताया कि उनके परिवार के किसी सदस्य का श्रीगंगानगर जिले में कोई लिंक नहीं है और ना ही उनका कोई परिचित। दिवंगत रमेश चंद्र के बेटे प्रवीण ने वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र डाउनलोड कराकर जांच की मांग की है। इस मामले में सीएमएचओ डॉ. शर्मा का कहना है कि ऐसे में संभावना जताई जा रही थी कि किसी ने दस्तावेजों का दुरुपयोग किया है। इस संबंध में श्रीगंगानगर पुलिस अधीक्षक को जानकारी दी गई है।

विधायक ने की शिकायत, सप्ताह में एक ही दिन आते हैं डॉक्टर

डूंगरपुर जिले के चौरासी विधायक राजकुमार रोत ने चिक्तिसा विभाग को शिकायत की है कि उनके विधानसभा क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सुराता में नियुक्त चिकित्सक डॉ. अनिल जायसवाल सप्ताह में केवल एक ही दिन अस्पताल आते हैं। उन्होंने रविवार को अस्पताल का जायजा लिया तो वहां डॉक्टर जायसवाल नहीं मिले, जबकि रजिस्टर में उन्होंने एडवांस में हस्ताक्षर कर रखे थे। यही नहीं फर्जी मरीजों के नाम भी मरीजों के पंजीयन रजिस्टर में अंकित थे। उन्होंने इस मामले में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेश शर्मा से मौके से बात की तथा कार्रवाई करने को कहा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.