Move to Jagran APP

Corona vaccine In Rajasthan: कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण कल से होगा शुरू

Corona vaccine In Rajasthan दूसरे चरण के लिए फ्रंटलाइन वर्कर्स का डेटा भी कोविड एप अपलोड़ किया जा रहा। अब तक सैन्य बलों एवं पुलिसकर्मियों के 1 लाख 61 हजार 236 जवानों राजस्व विभाग के 22 हजार 520स्थानीय निकाय विभाग के 55 हजार 362 कर्मियों का पंजीकरण हो चुका है।

By PRITI JHAEdited By: Published: Wed, 03 Feb 2021 11:22 AM (IST)Updated: Wed, 03 Feb 2021 11:22 AM (IST)
Corona vaccine In Rajasthan: कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण कल से होगा शुरू
राजस्थान में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू

जयपुर, जागरण संवाददाता। Corona vaccine In Rajasthan: राजस्थान में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण बृहस्पतिवार से शुरू होगा। दूसरे चरण में सीमा सुरक्षा बल, केंद्रीय औधोगिक सुरक्षा बल के जवानों, पुलिसकर्मियों, राजस्व विभाग के तहसीलदार व पटवारियों के साथ ही पंचायती राज और स्थानीय निकाय विभाग के कर्मचारियों के टीके लगाए जाएंगे।

loksabha election banner

दूसरे चरण के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने 2 लाख 39 हजार 118 फ्रंटलाइन वर्कर्स का डेटा तैयार किया है। वैक्सीनेशन सेंटर्स पर व्यवस्था की समीक्षा के लिए बुधवार सुबह चिकित्सा मंत्री डॉ.रघु शर्मा ने अधिकारियों से फीडबैक लिया। चिकित्सा विभाग के आंकड़ों के अनुसार 16 जनवरी से शुरू हुए वैक्सीनेशन के पहले चरण में 3 लाख 39 हजार 218 स्वास्थ्यकर्मियों को टीके लगाने का काम किया गया, जो अभी जारी है।

राजस्थान में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण बृहस्पतिवार से शुरू होगा। दूसरे चरण में सीमा सुरक्षा बल, केंद्रीय औधोगिक सुरक्षा बल के जवानों, पुलिसकर्मियों, राजस्व विभाग के तहसीलदार व पटवारियों के साथ ही पंचायती राज और स्थानीय निकाय विभाग के कर्मचारियों के टीके लगाए जाएंगे। दूसरे चरण के लिए फ्रंटलाइन वर्कर्स का डेटा भी कोविड एप अपलोड़ किया जा रहा है। अब तक सैन्य बलों एवं पुलिसकर्मियों के 1 लाख 61 हजार 236 जवानों, राजस्व विभाग के 22 हजार 520, स्थानीय निकाय विभाग के 55 हजार 362 कर्मियों का पंजीकरण हो चुका है।

चिकित्सा मंत्री के अनुसार वैक्सीनेशन का काम अस्पतालों में ही किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दूसरे चरण में उन कार्मिकों को टीका लगाया जा रहा है जो भीड़-भाड़ में रहते हैं, लोगों के बीच जाते हैं। अगले चरण में इसी तरह के अन्य विभागों के कार्मिकों को टीका लगाया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.