Move to Jagran APP

Rajasthan: धौलपुर में डकैत से पुलिस की मुठभेड़, कांस्टेबल गंभीर रूप से घायल

Encounter In Dhaulpur धौलपुर जिले के गुर्जा जंगलों में पुलिस और डकैत केशव गुर्जर के बीच मुठभेड़ हो गई। डकैतों की फायरिंग में एक पुलिस कांस्टेबल के सीने पर कई गोलियां लगीं जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 03:10 PM (IST)Updated: Mon, 26 Oct 2020 03:10 PM (IST)
Rajasthan: धौलपुर में डकैत से पुलिस की मुठभेड़, कांस्टेबल गंभीर रूप से घायल
धौलपुर में डकैत से पुलिस की मुठभेड़ में कांस्टेबल गंभीर रूप से घायल।

जागरण संवाददाता, जयपुर। Encounter In Dhaulpur: राजस्थान में धौलपुर जिले के गुर्जा जंगलों में सोमवार सुबह पुलिस और डकैत केशव गुर्जर के बीच मुठभेड़ हो गई। डकैतों की फायरिंग में एक पुलिस कांस्टेबल के सीने पर कई गोलियां लगीं, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस को रविवार रात को डकैत केशव गुर्जर के बारे में सूचना मिली थी कि दशहरे पर वह अपने गांव आया है। इस पर पुलिस ने सर्च अभियान चलाया, जिसके तहत जंगल क्षेत्र में घेराबंदी की गई थी। इस दौरान सोमवार सुबह करीब पांच बजे डकैत केशव गुर्जर के साथ पुलिस की मुठभेड़ हो गई मुठभेड़ में सदर पुलिस थाने में तैनात कांस्टेबल अवधेश शर्मा को गोली लगी है। इसके बाद अवधेश को गंभीर हालत में आगरा रेफर कर दिया गया है। वहीं, डकैत मौका देखकर फरार हो गया।

loksabha election banner

डकैत को पकड़ने के लिए जिला मुख्यालय से अतिरिक्त पुलिस बल जंगलों में भेजा गया है। इसकी मॉनिटरिंग के लिए खुद पुलिस अधीक्षक केशर सिंह शेखावत मौके पर पहुंचे, जिसके बाद पुलिस द्वारा जंगल को चारों तरफ से घेर लिया गया है। गौरतलब है कि जिले में दस्यु उन्मूलन अभियान चलाया जा रहा है। इससे पहले भी केशव गुर्जर के साथियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है। करीब पांच महीने पहले केशव गुर्जर को हथियार व राशन सामग्री पहुंचाने वाले चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

राजस्थान में जयपुर-आगरा हाइवे पर गुरुवार शाम को तेज रफ्तार ट्रक ने नाकाबंदी में ड्यूटी दे रहे एक ट्रैफिक पुलिस के कांस्टेबल की जान ले ली। ट्रक की चपेट में आया कांस्टेबल करीब दो सौ मीटर तक घसीटता हुआ चला गया। इससे उसके शरीर के चिथड़े सड़क पर काफी दूर तक बिखर गए। इस हादसे को देखकर राहगीरों में सनसनी मच गई। हादसे के बाद चालक ट्रक को छोड़कर भाग निकला। सूचना मिलने पर ट्रैफिक पुलिस के उप अधीक्षक आदर्श सिद्धू मौके पर पहुंचे। शव के चिथड़ों को उठाकर एक कपड़े में एकत्रित कर मोर्चरी पहुंचाया गया। ड्यूटी के दौरान हादसे में जान गंवाने वाले कांस्टेबल परताराम (50) थे। वे अलवर जिले के शाहजहापुर के रहने वाले थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.