Move to Jagran APP

सीएम गहलोत ने पीएम मोदी को पत्र लिख किसानों का कर्ज माफ करने का किया आग्रह

Ashok Gehlot. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने किसानों की कर्जमाफी को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Fri, 18 Jan 2019 06:27 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jan 2019 06:40 PM (IST)
सीएम गहलोत ने पीएम मोदी को पत्र लिख किसानों का कर्ज माफ करने का किया आग्रह
सीएम गहलोत ने पीएम मोदी को पत्र लिख किसानों का कर्ज माफ करने का किया आग्रह

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किसानों की कर्जमाफी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने देशभर के किसानों की चुनौतीपूर्ण आर्थिक स्थिति का जिक्र करते हुए कांग्रेस सरकारों की तर्ज पर देशभर के किसानों की कर्जमाफी का आग्रह किया है। इसके साथ ही प्रदेश के किसानों के हित में खरीफ 2018 में समर्थन मूल्य पर मूंग खरीद लक्ष्य उत्पादन का 40 फीसद करने और खरीद तिथि बढ़ाने की भी अपील की है।

loksabha election banner

पत्र में गहलोत ने पीएम मोदी से देशभर के किसानों को राहत पहुंचाने का आग्रह किया है। गहलोत ने पत्र में कहा है कि उनकी सरकार ने सहकारी बैंकों के किसाना का निर्धारित पात्रतानुसार समस्त बकाया अल्पकालीन फसली ऋण माफ करने का निर्णय किया है। गहलोत ने कहा कि इसके साथ ही उनकी सरकार ने राष्ट्रीयकृत, अनुसूचित, क्षेत्रीय ग्रामीण एवं भूमि विकास बैंकों के आर्थिक रूप से संकटग्रस्त ऋणी किसानों और अपना ऋण नहीं चुका पा रहे किसानों का निर्धारित मापदंडानुसार दो लाख रुपये की सीमा तक अवधिपार एवं कालातीत ऋण माफ किए जाने का भी निर्णय किया है।

सोशल मीडिया पर किया जारी

गहलोत ने मोदी को यह पत्र गत दो जनवरी को लिखा है। उन्होंने इसे शुक्रवार को सोशल मीडिया पर जारी किया। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने इस पत्र के बारे में जानकारी मांगी थी। इस पर गहलोत ने शुक्रवार को सदन में यह पत्र पढ़कर सुनाया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.