Move to Jagran APP

Rajasthan: डॉक्टर को थप्पड़ मारने के मामले में सीआइडी-सीबी ने शुरू की जांच, लिए बयान

Rajasthan राजस्थान में बीटीपी के विधायक रामप्रसाद डिण्डोर के मंगलवार को सागवाड़ा स्थित राजकीय अस्पताल के स्त्रीरोग विशेषज्ञ डॉ. रोहित लबाना को थप्पड़ मारने की जांच सीआइडी-सीबी को सौंप दी गई है। दोनों के बयान लिए गए हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 08:42 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 08:42 PM (IST)
Rajasthan: डॉक्टर को थप्पड़ मारने के मामले में सीआइडी-सीबी ने शुरू की जांच, लिए बयान
डॉक्टर को थप्पड़ मारने के मामले में सीआइडी-सीबी ने शुरू की जांच। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। Rajasthan: राजस्थान में डूंगरपुर के सागवाड़ा से भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के विधायक रामप्रसाद डिण्डोर के मंगलवार को सागवाड़ा स्थित राजकीय अस्पताल के स्त्रीरोग विशेषज्ञ डॉ. रोहित लबाना को थप्पड़ मारने की जांच सीआइडी-सीबी को सौंप दी गई है। बुधवार को सीआइडी-सीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महावीर सिंह सागवाड़ा पहुंचे तथा उन्होंने इस मामले की जांच शुरू की। उन्होंने पीड़ित चिकित्सक तथा घटनास्थल पर मौजूद अन्य कर्मचारियों के बयान लिए। इधर, डूंगरपुर जिले के चिकित्सकों ने इस घटना को लेकर बुधवार को भी रोष जताया तथा विरोध में काली पट्टी बांधी। दूसरी ओर, लबाना समाज के लोग भी विधायक के खिलाफ उतर आए हैं। उन्होंने विधायक की गिरफ्तारी तथा उनकी सदस्यता रद किए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को बीटीपी विधायक रामप्रसाद डिण्डोर सागवाड़ा के राजकीय अस्पताल पहुंचे तथा वहां उनकी स्त्रीरोग विशेषज्ञ डॉ. रोहित लबाना से कहासुनी हुई और इसी दौरान तैश में आए विधायक ने डॉक्टर को थप्पड़ मार दिया। जिसकी रिपोर्ट पीड़ित डॉक्टर ने सागवाड़ा थाने में दर्ज कराई थी। देर रात राज्य सरकार ने इस घटना की जांच सीआइडी-सीबी को सौंप दी। जिसके बाद सीआइडी सीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महावीर सिंह को जांच अधिकारी के रूप में भेजा गया। बुधवार को सागवाड़ा पहुंचे एएसपी सिंह ने पीड़ित चिकित्सक तथा घटना के दौरान मौजूद स्टाफ के लोगों के बयान लिए। एएसपी सिंह का कहना है कि बयान एवं उपलब्ध वीडियो फुटेज से जाहिर होता है कि विधायक ने चिकित्सक पर हाथ उठाया, हालांकि अभी तक विधायक डिण्डोर के बयान लिए जाने बाकी है। जल्द ही जांच पूरी कर रिपोर्ट पेश की जाएगी।

इधर, चिकित्सक पर हाथ उठाने की घटना को लेकर डूंगरपुर जिले के चिकित्सकों ने बुधवार को काली पट्टी बांधकर विरोध जताया और विधायक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। दूसरी ओर लबाना समाज ने भी विधायक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। लबाना समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश लबाना के नेतृत्व में समाज के लोगों ने डूंगरपुर में प्रदर्शन कर विधायक की गिरफ्तारी तथा उसकी सदस्यता रद किए जाने की मांग के साथ जिला कलक्टर को राज्यपाल व मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.