Move to Jagran APP

Rajasthan: आटा पीसने की मशीन में फंसने से बालक की मौत

Rajasthan आटा पीसने की मशीन में फंसने से एक बालक की मौत हो गई। इस दौरान फ्लोर मिल के बाहर बड़ी संख्या में भीड़ एकत्रित हो गई। घटना नाहरगढ़ पुलिस थाना इलाके के गोविंदराव जी के रास्ते में स्थित खंडेलवाल फ्लोर मिल की है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2021 07:58 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jan 2021 07:58 PM (IST)
Rajasthan: आटा पीसने की मशीन में फंसने से बालक की मौत
आटा पीसने की मशीन में फंसने से बालक की मौत। फाइल फोटो

जयपुर/जोधपुर, जेएनएन। Rajasthan: राजस्थान में जयपुर शहर के नाहरगढ़ इलाके में आटा पीसने की मशीन में फंसने से एक बालक की मौत हो गई। इस दौरान फ्लोर मिल के बाहर बड़ी संख्या में भीड़ एकत्रित हो गई। घटना नाहरगढ़ पुलिस थाना इलाके के गोविंदराव जी के रास्ते में स्थित खंडेलवाल फ्लोर मिल की है। घटना की जानकारी मिलते ही क्षेत्रीय विधायक अमीन कागजी, पुलिस थाना अधिकारी मुकेश कुमार सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। इस दौरान बालक का शव आटा पीसने की मशीन में दबा रहा। काफी मशक्कत के बाद बालक के शव को बाहर निकाला गया। पुलिस के अनुसार, मृतक बालक का नाम अमित है। बालक की उम्र 14 साल है।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार, बालक खंडेलवाल फ्लोर मिल में नौकरी करता था। वह यहां आटा पीसता था। यह हादसा रविवार शाम को पांच बजे हुआ। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, घटना के समय आटा पीसने की मशीन चालू थी, रोलर तेजी से घूम रहा था। इसी बीच, अमित एक पत्थर पर खड़ा होकर आटे का कट्टा उतार रहा था। इसी दौरान अचानक उसका पैर फिसल गया। पैर फिसलने से बालक रोलर पर गिर गया। बालक के शरीर का धड़ तेजी से नुकीले कांटे वाले रोलर में घुस गया। बालक की मौके पर ही मौत हो गई। 

जोधपुर में पुलिस की सिटी बस और पिकअप में हुई टक्कर

जोधपुर ग्रामीण के बालेसर से पुणे जोधपुर लौट रही पुलिस की सिटी बस और पिकअप में बीते दिन टक्कर हुई। हादसे में दोनों गाड़ियों में सवार 10 लोग घायल हो गए, उन्हें एंबुलेंस की सहायता से जोधपुर के अस्पताल लाया गया। आगोलाई क्षेत्र में हुए इस हादसे में पुलिस की सिटी बस में सवार आरोपित घायल हो गए। इन्हें बालेसर कोर्ट में पेश कर पुलिस की गाड़ी वापस जोधपुर ला रही थी, तभी सामने से आ रही पिकअप से इनकी टक्कर हो गई, हादसे में इनको चोट आई है। इसके बाद एंबुलेंस की सहायता से और निजी वाहनों के जरिए सभी घायलों को जोधपुर लाकर उपचार किया गया।

जोधपुर में लकड़ियों से भरा ट्रक डिवाइडर पर चढ़ पलटा, सड़क हुई जाम

जोधपुर शहर से सटे बोरानाडा औद्योगिक क्षेत्र में रविवार सुबह चालक को नींद की झपकी आने से एक ट्रक बेकाबू होकर पलट गया। ट्रक पलटने से इसमें भरी लकड़ियां सड़क पर फेल गई। इस कारण काफी देर तक यातायात अवरुद्ध रहा। ट्रक पलटने से चालक घायल हो गया। गनीमत यह रही कि सवेरे के समय सड़कों पर ट्रैफिक की आवाजाही ना के बराबर थी इसलिए कोई जान माल का नुकसान नहीं हुआ। पुलिस के अनुसार, तड़के बाड़मेर से जोधपुर आ रहा ट्रक बोरानाडा जैन मंदिर के समीप डिवाइडर पर चढ़ कर पलट गया। सुबह के समय चालक को नींद की झपकी आने के कारण यह हादसा हुआ। ट्रक पलटने से चालक अंदर फंस गया। क्षेत्र के लोगों ने उसे बाहर निकाल अस्पताल पहुचाया। इस ट्रक में ऊपर तक लकड़ियां भरी हुई थी। सारी लकड़ियां सड़क पर बिखर गई। काफी देर तक एक तरफ का यातायात प्रभावित हुआ। बाद में पुलिस ने मौके से ट्रक व उसकी लकड़ियों को एक तरफ करवा कर रास्ता खुलवाया। चालक की स्थिति खतरे से बाहर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.