Rajasthan Politics: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का केंद्रीय मंत्री शेखावत पर निशाना और सचिन पायलट को जवाब

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं भी नाकारा और निकम्मा कहता हूं। इसका मतलब यही होता है कि बच्चे ने गलती की होगी। मैं इसे डांटता हूं। कई बार यह शब्द प्रेम से भी कहे जाते हैं।

Dhyanendra Singh ChauhanPublish: Wed, 06 Jul 2022 09:27 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jul 2022 09:27 PM (IST)
Rajasthan Politics: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का केंद्रीय मंत्री शेखावत पर निशाना और सचिन पायलट को जवाब

जागरण संवाददाता,जयपुर। राजस्थान की राजनीति में नाकारा और निकम्मा शब्द काफी चर्चा में है। दो साल पहले कांग्रेस में बगावत के समय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को नाकारा और निकम्मा बताया था। वहीं, पिछले दिनों केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को नाकारा और निकम्मा कह दिया।

गहलोत ने बुधवार को जयपुर में नाकारा-निकम्मा शब्द की परिभाषा बताते हुए शेखावत पर निशाना साधा और पायलट पर भी तंज कसा। गहलोत बोले, निकम्मा का मतलब क्या होता है? पड़ोस में बच्चे कोई झगड़ा करते हैं। बच्चे आपस में झगड़ते हैं तो एक पड़ोसी दूसरे के घर जाता है। बच्चे की शिकायत करता है। तब उस बच्चे के पिता उसे कहते हैं कि अभी बुलाकर डांटता हूं। वह नाकारा-निकम्मा है। यह तो कहावतें होती हैं।

गहलोत बोले, प्रेम से भी कहे जाते हैं कई बार यह शब्द

इसके साथ ही उन्होंने कहा, मैं भी नाकारा और निकम्मा कहता हूं। इसका मतलब यही होता है कि बच्चे ने गलती की होगी। मैं इसे डांटता हूं। कई बार यह शब्द प्रेम से भी कहे जाते हैं। मैं प्रेम से कहता हूं तो कई लोग बुरा मान जाते हैं तो मैं क्या करूं।

उल्लेखनीय है कि पायलट ने पिछले दिनों कहा था कि गहलोत मेरे पिता तुल्य हैं, वे मुझे कई बार नाकारा-निकम्मा कह चुके हैं, मैं इस बात को अन्यथा नहीं लेता।भाजपा और केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए गहलोत ने कहा कि ये इतने खतरनाक लोग हैं कि कभी भी ईडी और सीबीआई भेज देंगे।

यह भी पढ़ें : Partygate Scandal: 12 और मंत्रियों के इस्तीफे के साथ जानसन की बढ़ीं मुश्किलें, साथ छोड़ने वाले नेताओं ने कहा- पीएम पर खत्म हो गया भरोसा

Edited By Dhyanendra Singh Chauhan

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept