Move to Jagran APP

Robbery Bride: शादी के तीन दिन बाद दुल्हन नगदी और गहने लेकर फरार

Robbery Bride शादी के तीसरे दिन दुल्हन चार लाख रुपये और गहने लेकर फरार गई। उदयपुर के युवक की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक ने मुकदमा दर्ज किए जाने के आदेश दिए। इसके बाद सुखेर थाना पुलिस ने दुल्हन उसकी मां और मामा के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sat, 08 Jan 2022 08:38 PM (IST)Updated: Sat, 08 Jan 2022 08:38 PM (IST)
Robbery Bride: शादी के तीन दिन बाद दुल्हन नगदी और गहने लेकर फरार
शादी के तीन दिन बाद दुल्हन नगदी और गहने लेकर फरार। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान में शादी के तीसरे दिन दुल्हन चार लाख रुपये और गहने लेकर फरार गई। उदयपुर के युवक की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक ने मुकदमा दर्ज किए जाने के आदेश दिए। इसके बाद सुखेर थाना पुलिस ने दुल्हन, उसकी मां और मामा के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। मामले की जांच के लिए जल्द ही सुखेर थाना पुलिस का एक दल इंदौर जाएगा। लखावली निवासी युवक कमलेश साहू शनिवार सुबह पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचा। उसने पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार को बताया कि उसकी पत्नी पूजा शादी के तीसरे दिन झांसा देकर चार लाख रुपये नगद, पांच तोला सोना तथा आधा किलो चांदी के जेवर लेकर फरार हो गई। यहां से जाने के बाद पूजा ने कमलेश का फोन उठाना बंद कर दिया। इंदौर पहुंचा तो पूजा और उसके परिजन किराए का मकान खाली कर कहीं जा चुके थे। बताया गया कि उसने तीन लाख रुपये का कर्जा लिया था।

loksabha election banner

जानें, क्या है मामला

कमलेश ने बताया कि वह सुखेर क्षेत्र की एक मार्बल फैक्ट्री में काम करता है। रिश्तेदार के कहने पर वह इंदौर में रहने वाली शारदा देवी से मिला। यहां उसे शादी के लिए 32 साल की युवती पूजा चौधरी से मिलवाया गया। यहां उसे बताया कि युवती के परिवार पर तीन लाख रुपये का कर्ज है, यदि वह यह कर्जा उतार दे तो उसकी शादी पूजा से करा दी जाएगी। इस पर कमलेश शादी के लिए तैयार हो गया। कमलेश की यह दूसरी शादी थी। उसका डेढ़ साल पहले पहली पत्नी से तलाक हो चुका था। कमलेश ने तीन लाख रुपये का कर्ज ले लिया और बाकी अपने पैसों से एक दिसंबर, 2021 को पूजा से शादी कर ली थी। शादी में तीन लाख रुपये के साथ-साथ पांच तोला सोना और आधा किलो चांदी के गहने भी दिए गए। इसके बाद सभी लोगों ने उदयपुर कोर्ट में पेश होकर विवाह का इकरारनामा भी बनवा लिया। कमलेश ने बताया कि शादी के तीन दिन बाद ही पूजा की मां का फोन आया। कहा कि उसके चाचा की तबीयत बेहद खराब है। ऐसे में तुरंत इंदौर आ जाओ। साथ ही, उनके इलाज के लिए एक लाख रुपये की जरूरत है। कमलेश ने इलाज के लिए एक लाख रुपये जुटाकर पूजा को दिए। कमलेश ने बताया कि वह भी पूजा के साथ इंदौर जाना चाहता था, लेकिन पूजा नहीं मानी।

इनसे भी ऐसे की ठगी

चार दिसंबर को वह शादी में दिए तीन लाख रुपये, चाचा की बीमारी के लिए दिए एक लाख और शादी के गहने लेकर चली गई। इंदौर पहुंचने के बाद पूजा ने फोन उठाना बंद कर दिया। कुछ दिन बाद परिवार के लोग इंदौर पहुंचे, लेकिन घर पर ताला मिला। पड़ोसियों ने बताया कि परिवार मकान खाली कर चला गया। इसके बाद जब संबंधित थाने में पूजा की तस्वीर दिखाकर कमलेश ने जानकारी मांगी तो सामने आया कि ये पहले भी इस तरह की वारदातें कर चुकी है। इसके खिलाफ इंदौर के परदेशीपुरा थाने में मामला दर्ज है। सुखेर थाना पुलिस ने पूजा चौधरी, उसकी मां लक्ष्मी चौधरी और उसके भाई अशोक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इधर, इंदौर जिला पुलिस से पता चला कि पूजा और उसका परिवार इसी तरह लोगों को झांसे में लेकर शादी कराने के बाद पैसा और गहने बटोर कर भाग निकलते हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.