Move to Jagran APP

Rajasthan: चूहों की शरारत से टायर की दुकान में विस्फोट, भारी नुकसान की आशंका

Blast In Tire Shop कुंवारिया में शुक्रवार सुबह टायरों की एक दुकान ब्लास्ट के साथ उड़ गई। पड़ताल की तो खुलासा हुआ कि यह सब चूहों की करामात का नतीजा रहा। चूहों की धमाचौकड़ी की वजह से कंप्रेशर का बटन ऑन हो गया और उसमें हवा भरती रही।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 06 Nov 2020 09:42 PM (IST)Updated: Fri, 06 Nov 2020 09:42 PM (IST)
Rajasthan: चूहों की शरारत से टायर की दुकान में विस्फोट, भारी नुकसान की आशंका
चूहों की शरारत से टायर की दुकान में विस्फोट।

उदयपुर, संवाद सूत्र। Blast In Tire Shop: राजस्थान में राजसमंद जिले के कुंवारिया में शुक्रवार सुबह टायरों की एक दुकान ब्लास्ट के साथ उड़ गई। पड़ताल की तो खुलासा हुआ कि यह सब चूहों की करामात का नतीजा रहा। चूहों की धमाचौकड़ी की वजह से कंप्रेशर का बटन ऑन हो गया और उसमें हवा भरती रही। अत्यधिक दबाव बनने के बाद कंप्रेशर फट गया था। घटना कुवारियां गांव के लालपुर चौपाटी स्थित टायर की दुकान की है। शुक्रवार इस दुकान में इतनी जोर से विस्फोट हुआ कि उसकी शटर टूटकर बीस फीट दूर नाले में जाकर गिरी। पक्की छत की पट्टियां भी टूटकर बिखर गईं। दुकान में रखा टायर फट गए तथा विस्फोट के साथ उछलकर बिखर गए। दुकान के ऊपर रखी पानी की टंकी भी विस्फोट में नहीं बच पाई।

loksabha election banner

बारह घंटे पहले सजी हुई दुकान कबाड़ में तब्दील हो गई। यहां तक आसपास की दुकानों में भी दरारपड़ गई। इस घटना को लेकर पड़ताल की गई तो खुलासा हुआ कि यह सब चूहों की धमाचौकड़ी के चलते हुए हुआ। दुकान मालिक कैलाश चंद्र सालवी ने बताया कि रोजाना की तरह वह गुरुवार शाम भी कंप्रेशर को बंद करके ही घर लौटा था। डेढ़ घंटे में कंप्रेशर पूरा भर जाता है। सुबह घटनास्थल की जांच की तो पाया कि कंप्रेशर का बटन ऑन था और रात भर कंप्रेशर में हवा भरती रही और अत्यधिक दबाव बनने पर विस्फोट के साथ कंप्रेशर फट गया।

इधर, उदयपुर के सुंदरवास इलाके की ओस्तवाल प्लाजा कॉम्पलेक्स के बेसमेंट में आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि उसमें रखा सारा सामान जलकर स्वाह हो गया। दमकल ने सवा घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। बताया गया कि इस बेसमेंट में व्यापारी महेश लाल के कारोबार संबंधी माल रखा हुआ था। इस विस्फोट में दुकान के मालिक को काफी नुकसान हुआ है। विस्फोट की वजह से दहशत फैल गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.