Move to Jagran APP

काला हिरण शिकार मामले में सैफ-सोनाली व तब्बू समेत 5 आरोपियों को हाई कोर्ट का नोटिस

ब्लैक बक अवैध मामला राजस्थान के चर्चित काला हिरण शिकार मामले में आरोपियों की मुश्किल बढ़ गई है। अभिनेता सैफ अली खान समेत पांच लोगों को राजस्थान हाई कोर्ट ने नोटिस जारी किया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 11 Mar 2019 03:03 PM (IST)Updated: Mon, 11 Mar 2019 03:03 PM (IST)
काला हिरण शिकार मामले में सैफ-सोनाली व तब्बू समेत 5 आरोपियों को हाई कोर्ट का नोटिस
काला हिरण शिकार मामले में सैफ-सोनाली व तब्बू समेत 5 आरोपियों को हाई कोर्ट का नोटिस

जोधपुर, एजेंसी। राजस्थान के चर्चित काला हिरण शिकार मामले में आरोपियों की मुश्किल बढ़ गई है। राज्य सरकार की याचिका पर इस मामले में अभिनेता सैफ अली खान समेत पांच लोगों को राजस्थान हाई कोर्ट ने नोटिस जारी किया है। इस मामले में अभिनेता सलमान खान भी आरोपी हैं।  

loksabha election banner

राजस्थान सरकार की अपील पर सुनवाई करते हुए सोमवार को हाई कोर्ट ने सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, नीलम कोठारी, तब्बू और दुष्यंत सिंह को नोटिस जारी किया है। पिछले साल अभिनेता सलमान खान को वर्ष 1998 में दो काले हिरण के शिकार के मामले में दोषी पाया गया था। राज्य सरकार ने आरोपियों को बरी किए जाने के फैसले को हाई कोर्ट में चुनौती दी थी। राज्य सरकार की अपील पर सुनवाई करते हुए सोमवार को हाई कोर्ट ने सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, नीलम कोठारी, तब्बू और दुष्यंत सिंह को नोटिस जारी किया है।

काला हिरण शिकार केस

पिछले साल 2018 में अभिनेता सलमान खान को वर्ष 1998 में दो काले हिरण के शिकार के मामले में दोषी पाया गया था और अप्रैल 2018 में उन्हें पांच साल की सजा सुनाई गई थी। यह घटना उस समय की है, जब सलमान खान और बाकी अभिनेता राजस्थान में फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' की शूटिंग करने गए थे। जानकरी के मुताबिक उस रात सारे कलाकार जिप्सी में सवार थे, जिसे सलमान खान चला रहे थे। हिरणों का झुंड देखने पर उन्होंने गोली चलाई और उनमें से दो हिरण मार दिए थे। उन्होंने कहा कि जब लोगों ने उन्हें देखा और उनका पीछा किया तो ये कलाकर मृत हिरणों को मौके पर छोड़कर भाग खड़े हुए।

सबूतों के अभाव में सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और जोधपुर निवासी दुष्यंत सिंह को बरी कर दिया गया था। अगस्त 2018 में जोधपुर सेशंस कोर्ट ने फैसला दिया कि सलमान को विदेश जाने से पहले कोर्ट से परमिशन लेनी होगी। बता दें कि सलमान खान की ओर से विदेश जाने की परमिशन के लिए अपील दायर की गई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.