Move to Jagran APP

Coronavirus: सांसद ने डॉक्टरों के छुए पैर, पुलिसकर्मियों पर लोगों ने की पुष्पवर्षा

Coronavirus कोरोना पीड़ितों के उपचार में जुटे चिकित्सकोंकानून-व्यवस्था का जिम्मा संभाल रहे पुलिसकर्मियों व समाजसेवा में जुटे लोगों का हर तरफ अभिनंदन हो रहा है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 06:47 PM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 06:47 PM (IST)
Coronavirus: सांसद ने डॉक्टरों के छुए पैर, पुलिसकर्मियों पर लोगों ने की पुष्पवर्षा
Coronavirus: सांसद ने डॉक्टरों के छुए पैर, पुलिसकर्मियों पर लोगों ने की पुष्पवर्षा

जागरण संवाददाता, जयपुर। Coronavirus: कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर देश भर में लॉकडाउन जारी है। कोरोना पीड़ितों के उपचार में जुटे चिकित्सकों,कानून-व्यवस्था का जिम्मा संभाल रहे पुलिसकर्मियों व समाजसेवा में जुटे लोगों का हर तरफ अभिनंदन हो रहा है। राजस्थान में ऐसे ही दो मामले देखने को मिले। एक तरफ तो जहां भाजपा सांसद सुखवीर सिंह जौनपुरिया ने सवाई माधोपुर जिला चिकित्सालय में कार्यरत चिकित्सकों एवं अन्य नर्सिंगकर्मियों को धरती का भगवान बताते हुए उनके पैर छूए। वहीं दूसरी तरफ हनुमानगढ़ में पुलिसकर्मियों का पुष्पवर्षा से स्वागत किया गया।

loksabha election banner

टोंक-सवाईमाधोपुर सीट से भाजपा सांसद दो दिन से अपने निर्वाचन क्षेत्र के अस्पतालों का दौरा कर हालात का जायजा ले रहे हैं । उन्होंने अस्पताल के लिए सेनेटाइजर, मास्क तथा ग्लब्स दिए। इस दौरान जौनापुरिया ने चिकित्सकों को धरती का भगवान बताते हुए चिकित्सकों के पैर छुए। उन्होंने चिकित्सकों तथा नर्सिंगकर्मियों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने गरीबों को रसद सामग्री बांटने के साथ ही सफाईकर्मियों को 500-500 रूपए भेट स्वरूप देकर सम्मानित किया।

उधर हनुमानगढ़ जंक्शन के पुलिस थाना अधिकारी धीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में पुलिसकर्मी शहर की गलियों में जाकर लॉकडाउन के दौरान लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने, अपनी सुरक्षा खुद करने सहित कोरोना से बचाव को लेकर कई तरह के संदेश दे रहे हैं। पुलिसकर्मियों के इस काम से खुश शहर के लोगों ने उन पर पुष्प वर्षा की। लोगों ने पुलिसकर्मियों पर पुष्प वर्षा करने के साथ ही गुलाब के फूल दिए।

एक दिन में 47 नए केस अब तक कुल 253 प्रदेश में पॉजिटिव मिले

राजस्थान में कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। यहां एक और बुजुर्ग की मौत हो गई। 82 साल के बुजुर्ग शनिवार देर रात जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था,इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। रविवार सुबह उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इस तरह प्रदेश में अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, रविवार को एक ही दिन में 47 नये केस कोरोना पॉजिटिव के मिले हैं। इनमें तीन तब्लीगी जमात से जुड़े हुए हैं। प्रदेश में कुल पॉजिटिव केसों की संख्या 253 हो गई।

उधर, उदयपुर के गीतांजली अस्पताल में क्वारेंटाइन किए गए एक युवक ने रविवार सुबह फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। यह युवक उत्तर प्रदेश के हाथरस का निवासी था और यहां मजदूरी करता था,अन्य 167 लोगों के साथ इसे भी 31 मार्च को क्वारेंटाइन किया गया था । कोरोना की आशंका के चलते वह पिछले दो दिन से अवसाद में था। प्रदेश में तब्लीगी जमातियों के लगातार पॉजिटिव मिलने से सरकार और अधिक सक्रिय हो गई है।

जमातियों की तलाश के साथ ही इनके सैंपल लेने का काम तेज किया गया है, प्रदेश में अब तक 56 जमाती पॉजिटिव आने की बात सामने आई है। रविवार को जो 47 केस पॉजिटिव आए, उनमें जयपुर के 39,2 झुंझुनू के हैं। इनमें पहला 20 मार्च को दुबई से लौटा था। वहीं, दूसरा जमाती हैं। उधर,  दौसा में 2 पॉजिटिव मिले हैं, इसमें एक जमाती का सदस्य है। उधर, बीकानेर,टोंक और नागौर के 1-1 व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

क्वारंटाइन सेंटर से लोग भागे, अब सेल्फी लेनी होगी

जोधपुर सहित प्रदेश के दूसरे शहरों के क्वारंटाइन सेंटर से लोगों के भागने के मामले सामने आए हैं। इसके बाद जोधपुर में क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए लोगों को सुबह 8 से रात 9 के बीच हर दो घंटे में आपदा प्रबंधन विभाग के मोबाइल एप पर फोटो अपलोड करनी होगी या फिर मेल पर भेजनी होगी। यह आदेश आपदा प्रबंधन और सहायता विभाग की तरफ से दिया गया है। यहां करीब एक हजार से ज्यादा लोगों को रखा गया है। इनमें दूसरे राज्यों से आए मजदूर भी शामिल हैं।

प्रदेश में सबसे अधिक पॉजिटिव केस जयपुर में 56, भीलवाड़ा में 27, झुंझुनूं में 18, टोंक में 17, जोधपुर में 17, चूरू में 10, करौली, धौलपुर, सीकर और पाली में 1-1,प्रतापगढ़ और बंसवाड़ा में एक-एक, दौसा में तीन, उदयपुर एवं बीकानेर में चार-चार, भरतपुर, अलवर और अजमेर में पांच-पांच, डूंगरपुर में तीन पॉजिटिव केस अब तक मिल हैं।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.