Move to Jagran APP

Rajasthan: चित्तौड़गढ़ में बिजली के तार की चपेट में आने से बाइक सवार की मौत, लोगों ने किया प्रदर्शन

Rajasthan चित्तौड़गढ़ में रावतभाटा मार्ग से गुजरते समय बाइक सवार के ऊपर 11 किलोवाट की लाइन का तार टूटकर जा गिरा जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना के विरोध में लोगों ने प्रदर्शन किया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sat, 02 Jan 2021 09:33 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jan 2021 09:33 PM (IST)
Rajasthan: चित्तौड़गढ़ में बिजली के तार की चपेट में आने से बाइक सवार की मौत, लोगों ने किया प्रदर्शन
चित्तौड़गढ़ में बिजली के तार की चपेट में आने से बाइक सवार की मौत, लोगों ने किया प्रदर्शन। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। Rajasthan: राजस्थान में चित्तौड़गढ़ जिले में शनिवार को विद्युत निगम की लापरवाही ने एक बाइक सवार युवक की जान ले ली। रावतभाटा मार्ग से गुजरते समय उसके ऊपर 11 किलोवाट की लाइन का तार टूटकर जा गिरा और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। उदयपुर संभाग में एक माह के दौरान इस तरह की यह दूसरी घटना है। इससे पहले 11 दिसंबर को बांसवाड़ा जिले में एक युवा शिक्षिका 33 केवी लाइन की चपेट

loksabha election banner

में आने से स्कूटी सहित जिंदा जल गई थी। युवक की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने रावतभाटा मार्ग पर शव रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया है। बाइक सवार की पहचान प्रतापुरा निवासी शिवलाल सेन के रूप में हुई है।

शनिवार सुबह दस बजे वह बाइक लेकर अपने गांव से बोराव जाने के लिए निकला था। इसी दौरान उसके उपर 11 केवी विद्युत लाइन का तार टूटकर गिर पड़ा। जिसकी चपेट में आने पर उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जिसके बाद लोगों ने घटना के विरोध में चित्तौड़गढ़ रावतभाटा मार्ग जाम कर दिया गया है। जो शव को लेकर मौके पर ही बैठ गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। आक्रोशित लोगों का कहना है कि यह विद्युत निगम की लापरवाही की चलते हो रहा है। लोगों का कहना है कि करंट प्रवाहित तार के टूटकर गिरने की सूचना ग्रिड स्टेशन दिए जाने के बाद भी बिजली बंद नहीं की गई। बाद में लोग जब ग्रिड स्टेशन पहुंचे विद्युत आपूर्ति बंद कर दी गई।

एक माह में दूसरी घटना

उदयपुर संभाग में यह दूसरी घटना है। इससे पहले बांसवाड़ा जिले में 27 साल की एक शिक्षिका की मौत हो चुकी है, जिसके उपर 33 केवी लाइन का तार टूटकर गिरा और वह अपनी स्कूटी के साथ जिंदा जल गई थी।

बोराव के बाजार बंद कर व्यापारियों ने जताया विरोध बिजली निगम की लापरवाही से एक युवक की मौत को लेकर बोराव कस्बे के व्यापारियों ने भी विरोध जताया। घटना की जानकारी मिलते ही व्यापार मंडल ने भी अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिए तथा प्रदर्शनकारियों के साथ शामिल हो गए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.