Move to Jagran APP

Rajasthan: बच्ची से अश्लील हरकत करने वाले युवक की पिटाई, उपचार के दौरान हुई मौत

Beating of youth. मारपीट में घायल हुए युवक की उपचार के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में आधा दर्जन लोगों को नामजद कर जांच शुरू की है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sat, 02 May 2020 03:44 PM (IST)Updated: Sat, 02 May 2020 03:44 PM (IST)
Rajasthan: बच्ची से अश्लील हरकत करने वाले युवक की पिटाई, उपचार के दौरान हुई मौत
Rajasthan: बच्ची से अश्लील हरकत करने वाले युवक की पिटाई, उपचार के दौरान हुई मौत

जागरण संवाददाता, जयपुर। Beating of youth. राजस्थान के धौलपुर जिले में बालिका के साथ अश्लील हरकत के एक मामले में युवक को साथ बर्बरता पूर्वक यातना दी गई। युवक की पहले तो आंखे फोड़ी गई और फिर गुप्तांग को जख्मी करने के साथ ही उसके कान को जगह-जगह से काट दिया। युवक के सिर में बेरहमी से वार करने के साथ ही इस कदर मारपीट की गई कि उसकी रीढ़ की हड्डी सहित पूरे शरीर में कई जगह फ्रैक्चर हो गए। मारपीट में घायल हुए युवक की उपचार के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में आधा दर्जन लोगों को नामजद कर जांच शुरू की है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, धौलपुर जिले के खोखला गांव निवासी युवक अशोक कुमार स्थानीय विद्युत सब स्टेशन में ठेके पर काम करता था। 24 अप्रैल को अशोक कुमार गांव की ही एक बच्ची के साथ अश्लील हरकत करता हुआ पकड़ा गया था। इस पर ग्रामीणों ने उसे डाटकर मौके से भगा दिया। बच्ची के परिजनों को इस बारे में जानकारी मिली तो उन्होंने अशोक कुमार के साथ मारपीट की। हालांकि बाद में बीच-बचाव के बाद उसे घर भेज दिया गया। इसी दिन रात करीब साढ़े नौ बजे बच्ची के तीन परिजन बाइक पर सवार होकर अशोक कुमार के घर गए और बिजली ठीक करने के बहाने उसे अपने साथ बाइक पर लेकर आ गए। रात के अंधेरे में रास्ते में उन्होंने अशोक कुमार की पहले तो आंखों में पेड़ की टहनी से मारा, जिससे उसकी आंख फूट गई। उसके बाद उसके गुप्तांग को जख्मी कर दिया।

लोहे के सरियों,डंडों व पत्थरों से उसके साथ मारपीट की गई, जिससे उसकी रीढ़ की हड्डी सहित पूरे शरीर में सात फ्रैक्चर हो गए। उसके दोनों कान कई जगह से काटने के साथ ही सिर में सिर में बुरी तरह से मारा। मारपीट के बाद अशोक कुमार को देर रात अंगोई पुलिस चौकी से कुछ ही दूर फेंककर चले गए। पूरी रात बेहोश पड़े रहे अशोक कुमार को स्थानीय लोगों ने सुबह देखा तो उसे अस्पताल पहुंचाया। उसके घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती होने की सूचना पर परिजन भी पहुंचे। उपचार के दौरान अशोक कुमार ने गुरुवार को दम तोड़ दिया। मृतक अशोक कुमार के भाई विधधार ने इस संबंध में आधा दर्जन लोगों के खिलाफ पुलिस में नामजद रिपोर्ट कराई है। इससे पहले बच्ची के परिजन अशोक कुमार के खिलाफ अश्लील हरकत करने को लेकर मामला दर्ज करा चुके थे। पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने इस प्रकरण की जांच उप अधीक्षक प्रवेंद्र सिंह को सौंपी है। उधर, पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र यादव ने इस मामले की रिपोर्ट मांगी है।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.