Move to Jagran APP

एटीएस ने हवाला कारोबारी को 61 लाख से अधिक की नकदी समेत दबोचा

एटीएस मुख्यालय को मिली सूचना पर अजमेर एटीएम टीम ने एक युवक को हवाला राशि 61 लाख 82 हजार रुपए समेत स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sat, 05 Jan 2019 02:49 PM (IST)Updated: Sat, 05 Jan 2019 02:49 PM (IST)
एटीएस ने हवाला कारोबारी को 61 लाख से अधिक की नकदी समेत दबोचा
एटीएस ने हवाला कारोबारी को 61 लाख से अधिक की नकदी समेत दबोचा

अजमेर,( जेएनएन)। जयपुर एटीएस मुख्यालय को मुखबिर द्वारा मिली सूचना के आधार पर अजमेर एटीएम टीम ने एक युवक को हवाला राशि 61 लाख 82 हजार रुपए समेत रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

अजमेर एटीएस के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र सिंह चौधरी ने बताया कि शुक्रवार को जयपुर मुख्यालय को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि हवाला कारोबारी लाखों रुपए लेकर जयपुर जाने वाला है। सूचना पर एटीएस मुख्यालय से अजमेर एटीएस को कार्यवाही के आदेश मिले, जहां चौधरी ने एक विशेष टीम का गठन करके, टीम को संदिग्ध के लिए रेलवे स्टेशन के आसपास तैनात किया गया जहां टीम ने मुखबिर की सूचना के आधार पर रेलवे स्टेशन के पास एक संदिग्ध युवक को रोक कर उसके बैग की तलाशी ली तो उसके पास 61 लाख 82 हजार रुपए की राशि मिली।

इस राशि के बारे में एटीएस टीम द्वारा उसको हिसाब व दस्तावेज मांगे गए, लेकिन युवक ने कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया। युवक ने अपनी पहचान नागौर निवासी राकेश के रूप बताई। राकेश फिलहाल मूल रूप से जयपुर में ही रह रहा है। राकेश हवाला कारोबार से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है और हवाला के जरिए रुपए इधर उधर करने का काम करता है।

बताया जा रहा है कि राकेश 61 लाख 82 हजार रुपए जयपुर लेकर जा रहा था, लेकिन उससे पहले ही एटीएस के हत्थे चढ़ गया। एटीएस ने इस राशि को धारा 102 के तहत जब्त करके इनकम टैक्स विभाग को सूचना दे दी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.