Move to Jagran APP

Rajasthan Politics: अशोक गहलोत बोले, राजस्थान में सत्ता विरोधी लहर नहीं

Rajasthan Politics अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने तीन साल का कार्यकाल पूरा कर लिया लेकिन अब तक सत्ता विरोधी लहर नहीं है। गहलोत ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि उन्हें सरकार की कमियां बतानी चाहिए।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 26 Dec 2021 04:46 PM (IST)Updated: Sun, 26 Dec 2021 04:46 PM (IST)
Rajasthan Politics: अशोक गहलोत बोले, राजस्थान में सत्ता विरोधी लहर नहीं
अशोक गहलोत बोले, राजस्थान में सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर नहीं। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार ने तीन साल का कार्यकाल पूरा कर लिया, लेकिन अब तक सत्ता विरोधी लहर नहीं है। गहलोत ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि उन्हें सरकार की कमियां बतानी चाहिए। कमियां बताई जाएंगी तो सरकार उस पर गंभीरता से विचार करेगी, जहां जरूरत होगी वहां सुधार किया जाएगा। कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ की हड्डी हैं। सीएम रविवार को जयपुर जिले के बाड़ा पदमपुरा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर को संबोधित कर रहे थे। शिविर में राज्य के सभी 33 जिलों के प्रमुख कांग्रेसजन शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार बेहतर काम कर ही है। जनता के हित में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। सरकार की योजनाओं में पार्टी कार्यकर्ताओं की भागीदारी नहीं होती तो जनता तक उनका लाभ नहीं पहुंच सकता।

loksabha election banner

अशोक गहलोत ने केंद्र पर साधा निशाना

अशोक गहलोत ने कहा कि पार्टी के कार्यालय कांग्रेसजनों के लिए मंदिर की तरह होने चाहिए। आम जनता कार्यालय में आती है तो उनका सम्मान होना चाहिए। केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि देश के हालात खराब है। पिछले दिनों हरिद्वार में हुई धर्म संसद में जिस तरह के भाषण दिए गए, वह गलत है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और मुस्लिमों के खिलाफ जहर उगला गया। धर्म संसद में बोलने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि आयकर विभाग, सीबीआइ सहित अन्य संस्थाओं पर दबाव है। राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ इनका उपयोग किया जा रहा है।

गहलोत ने धर्म संसद को लेकर निशाना साधा

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हरिद्वार में धर्म संसद में कथित तौर पर नफरत भरे भाषणों को लेकर कहा कि इस तरह की हरकतों को बर्दास्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वक्ताओं द्वारा कथित रूप से इस्तेमाल की जाने वाली भाषा भारतीय संस्कृति के खिलाफ और अस्वीकार्य है। रविवार को मीडिया से बात करते हुए गहलोत ने कहा कि यह आश्चर्यजनक है कि प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री इस मुद्दे पर चुप हैं। गलत भाषण देने वालों के खिलाफ उत्तराखंड सरकार ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में हुई धर्म संसद ने देश को झकझोर कर रख दिया है। हिंसा की भाषा का प्रयोग हमारी संस्कृति के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि अगर हम प्रेम और सद्भाव से नहीं रहेंगे तो देश में एकता कैसे रहेगी, चाहे हिंदू हो या मुस्लिम,सिख हो या ईसाई हो सबको साथ रहना है। उल्लेखनीय है कि 17 से 19 दिसंबर तक हरिद्वार में धर्म संसद का आयोजन हुआ था, जिसमें साधु-संतों ने हिंदुत्व को लेकर विवादित बयान दिए थे।

Koo App
राज्य सरकार के तीन वर्ष सफलतापूर्वक पूर्ण होने के अवसर पर प्रदेशवासियों को करीब 13 हजार 195 करोड़ रूपए के 2512 विकास कार्यों की सौगात दी। आमजन के जीवन को सुगम बनाने के उद्देश्य से 9 विभागों के करीब 9405 करोड़ रूपए की लागत के 2408 कार्यों का शिलान्यास किया और करीब 3790 करोड़ रूपए की लागत के 104 कार्यों का लोकार्पण किया। राज्य सरकार ने पिछले तीन साल में सुशासन के मूलमंत्र को सफलतापूर्वक साकार किया है। - Ashok Gehlot (@gehlotashok) 18 Dec 2021

गोविंद सिंह डोटासरा ने भाजपा पर साधा निशाना

इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि राज्य में सत्ता और संगठन मिलकर काम कर रहे हैं। इस मौके पर भाजपा पर निशाना साधते हुए डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को खुलकर बीजेपी के खिलाफ काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जनवरी में राज्य स्तर पर पार्टी का खुला अधिवेशन होगा और फिर उसके बाद जिला मुख्यालयों पर कार्यकर्ताओं के लिए प्रशिक्षण शिविर आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार में कार्यकर्ताओं का सम्मान बना रहना चाहिए। कार्यकर्ताओं की सुनवाई होनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.