Move to Jagran APP

Ashok Gehlot Health Update: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत की सेहत में सुधार, कहा-जल्द स्वस्थ होकर करूंगा जनसेवा

Rajasthan राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट में लिखा कि मेरा संकल्प है कि कोविड के विरुद्ध लड़ाई में राजस्थान एक मॉडल स्टेट बनकर रहे। हमेशा की तरह मैं पूरी ताकत के साथ प्रदेश की जनता की सेवा करता रहूंगा।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sat, 28 Aug 2021 04:45 PM (IST)Updated: Sat, 28 Aug 2021 05:37 PM (IST)
Ashok Gehlot Health Update: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत की सेहत में सुधार, कहा-जल्द स्वस्थ होकर करूंगा जनसेवा
अशोक गहलोत की सेहत में सुधार, कहा-जल्द स्वस्थ होकर करूंगा जनसेवा। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अब स्वस्थ है। गहलोत के हार्ट की आर्टरी में ब्लॉकेज के बाद जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल में शुक्रवार को उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी। गहलोत के एक स्टेंट डाला गया है। गहलोत ने शनिवार को इंटरनेट मीडिया पर एक बयान जारी कर स्वस्थ होने की बात कही। वह अभी कुछ दिन अस्पताल में ही रहेंगे। बयान में सीएम ने कहा कि मेरी आर्टरी में ब्लाकेज हुआ था, जिसमें अब स्टेंट डाल दिया गया है। अभी मैं कुछ समय तक अस्पताल के डाक्टरों की निगरानी में रहूंगा। डॉक्टरों ने कुछ दिन पूरी तरह आराम करने की सलाह दी है। सभी की शुभकामनाओं से जल्द ही पूरी तरह स्वस्थ होकर पहले की तरह जनता की सेवा में लग जाऊंगा।

loksabha election banner

सीएम अशोक गहलोत ने अपने ट्वीट में लिखा है कि कोविड होने से पहले मुझे कार्डियक से जुड़ी कोई समस्या नहीं थी। डाक्टरों के मुताबिक, यह पोस्ट कोविड इफेक्ट है। मुझे कोविड से ठीक हुए तीन महीने से अधिक हो गए हैं। मुझे दूसरी लहर के पीक के दौरान कोविड हुआ था। उस समय आक्सीजन और बेड्स की कमी से हाहाकार मचा हुआ था, इस कारण कोविड पाजिटिव होते हुए भी मैं लगातार दिन-रात काम करता रहा। डाक्टरों की सलाह के मुताबिक, आराम नहीं कर सका। इसी का नतीजा है कि मुझे इतने लंबे समय से पोस्ट कोविड समस्याएं हो रही हैं। यही कारण है कि पिछले कई दिनों से मैं चाहकर भी प्रदेश की जनता के बीच नहीं जा पा रहा हूं। लंबा समय होने के बावजूद रक्षाबंधन पर भी अपने गृहनगर जोधपुर नहीं जा सका। डाक्टरों का कहना है कोविड अलग-अलग व्यक्ति के शरीर पर कई तरह से असर करता है। हार्ट, दिमाग, किडली, लीवर आदि अंगों पर असर पड़ता है। कोविड रिकवरी होने के बाद सिरदर्द, थकावट, सांस फूलना जैसी परेशानी होती है। कोविड और पोस्ट कोविड को गंभीरता से लेना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.