Move to Jagran APP

सरकार गिराने की साजिश में उदयपुर से अशोक चौहान गिरफ्तार, परिजनों का आरोप-राजनीतिक साजिश

Rajasthan स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने शुक्रवार देर रात धर्मपुरा स्थित अशोक चौहान के मकान पर दबिश दी। जहां से उसे गिरफ्तार कर लिया गया और जयपुर ले जाया गया।

By Vijay KumarEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 10:28 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 10:28 PM (IST)
सरकार गिराने की साजिश में उदयपुर से अशोक चौहान गिरफ्तार, परिजनों का आरोप-राजनीतिक साजिश
सरकार गिराने की साजिश में उदयपुर से अशोक चौहान गिरफ्तार, परिजनों का आरोप-राजनीतिक साजिश

उदयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान सरकार के तख्ता पलट करने के मामले में स्पेशल ऑपरेशन  ग्रुप (एसओजी) ने उदयपुर से अशोक चौहान नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। शुक्रवार देर रात की गई इस कार्रवाई के बाद एसओजी उसे जयपुर लेकर रवाना हो गई। इधर, परिजनों का कहना है कि अशोक चौहान को राजनीतिक साजिश का शिकार बनाया गया है, जबकि उनका इस मामले में कोई संबंध नहीं।

loksabha election banner

मिली जानकारी के अनुसार एसओजी की टीम ने शुक्रवार देर रात धर्मपुरा स्थित  अशोक चौहान के मकान पर दबिश दी। जहां से उसे गिरफ्तार कर लिया गया और जयपुर ले जाया गया। चर्चा में है कि अशोक चौहान के खिलाफ राज्य सरकार को  गिराने की साजिश रचने का आरोप है, जबकि परिजनों का कहना है कि यह सिर्फ एक राजनीतिक षडय़ंत्र है और इसमें उन्हें जबरन फंसाया जा रहा है।

अशोक राज चौहान के पुत्र दिव्यराज चौहान ने मीडियाकर्मियों से मुलाकात में हमें  केवल यही सूचना दी गई कि किसी मोबाइल नंबर के आधार पर उन्हें गिरफ्तार किया गया है लेकिन यह नहीं बताया कि मोबाइल नंबर किसका है। उनका कहना कि पिता की पहुंच उतनी नहीं कि वह राज्य सरकार के बनाने या गिराने का वजूद रखें। केवल उन्हें मोहरा बनाया गया है। परिजनों ने एसओजी की कार्रवाई को गलत बताया है। बताया गया कि राजस्थान सरकार को गिराने के प्रयास को लेकर एक अन्य आरोपी की भी गिरफ्तारी अजमेर से की गई है।

कटारिया बोले, भाजपा के लगाए विशेष अधिकार हनन प्रस्ताव से बौखलाए कांग्रेसी

इधर, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं उदयपुर विधायक गुलाबचंद कटारिया का कहना है कि  कांग्रेसी नेता भाजपा की ओर से लगाए गए विशेष अधिकार हनन प्रस्ताव से बौखला गए हैं और अपने-आप को सही साबित करने के लिए ढोंग रच रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पूरी तरह डरे हुए  हैं। उनकी बौखलाहट अब जगजाहिर हो गई है। विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले पर उनका कहना है कि जिस व्यक्ति को उदयपुर से गिरफ्तार किया गया, वह भाजपा का नहीं, बल्कि जनता सेना का कार्यकर्ता है। उनका कहना है कि राज्यसभा  चुनाव के दौरान जो लालच मुख्यमंत्री ने निर्दलीय और कांग्रेसी विधायकों  को दिया था, अब वह उसे पूरा नहीं कर पा रहे और सियासी ड्रामा किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.