Move to Jagran APP

सौ फीसदी क्षमता से स्कूल खुलते ही 2 छात्र कोरोना संक्रमित, फिर उठने लगी आनलाइन पढ़ाई की मांग

शिक्षामंत्री ने कहा कि आनलाइन पढ़ाई कराने या नहीं कराने का विषय स्कूल प्रबंधन और अभिभावकों के बीच का मामला है।दो साल बाद पूरी क्षमता के साथ स्कूल खोले गए हैं। वर्तमान में राज्य में कोरोना के 100 एक्टिव केस हैं। वहीं चार दिन में 80 नए संक्रमित मिले हैं।

By Priti JhaEdited By: Published: Tue, 16 Nov 2021 01:09 PM (IST)Updated: Tue, 16 Nov 2021 01:09 PM (IST)
सौ फीसदी क्षमता से स्कूल खुलते ही 2 छात्र कोरोना संक्रमित, फिर उठने लगी आनलाइन पढ़ाई की मांग
सौ फीसदी क्षमता से स्कूल खुलते ही 2 छात्र कोरोना संक्रमित

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में कोरोना संक्रमण एक बार फिर फैलने लगी है। शादियों,सामाजिक व धार्मिक कार्यक्रमों में लोगों के शामिल होने की सीमा हटाने और सौ फीसदी क्षमता के साथ स्कूल खोले जाने के 24 घंटे के भीतर ही कोरोना पॉजिटिस पीड़ितों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। सरकार के निर्देश पर सोमवार को छात्रों की सौ फीसदी उपस्थिति के साथ स्कूल खुले तो 24 घंटे में ही 2 छात्र कोरोना संक्रमित मिल गए ।

loksabha election banner

जयपुर के एसएमएस स्कूल में मंगलवार को 2 छात्रों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद फिर से आनलाइन पढ़ाई शुरू कराने को लेकर अभिभावकों ने सरकार के समक्ष मांग रखी है। एसएमएस स्कूल प्रबंधन ने अगले 4 दिन तक आफलाइन पढ़ाई बंद कर दी है। स्कूल प्रबंध समिति के सदस्य दामोदर गोयल ने बताया कि कक्षा 3 और 6 में पढ़ने वाले दो छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले हैं । यह एक ही परिवार के हैं। अभिभावक एकता संघ के संयोजक मनीष विजयवर्गीय ने कहा कि राज्य के स्कूलों में फिर से आनलाइन पढ़ाई शुरू होनी चाहिए।

वहीं राज्य के शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि आनलाइन पढ़ाई कराने या नहीं कराने का विषय स्कूल प्रबंधन और अभिभावकों के बीच का मामला है। करीब दो साल बाद पूरी क्षमता के साथ स्कूल खोले गए हैं। वर्तमान में राज्य में कोरोना के 100 एक्टिव केस हैं। वहीं चार दिन में 80 नए संक्रमित मिले हैं।

विशेषज्ञों का कहना है कि बुधवार को जयपुर में न्यूजीलैंड और भारत के बीच क्रिकेट मैच होने वाला है। यहां स्टेडियम में एक साथ 30 हजार लोगों बैठने की बात कही जा रही है, ऐसे में संक्रमण फैलने की आशंका बढ़ गई है। शादियों में कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं होने से भी संक्रमितों की संख्या आगामी दिनों में बढ़ सकती है। उधर चिकित्सा मंत्री डॉ.रघु शर्मा ने बताया कि वैक्सीनेशन का काम जारी है। अब घर-घर वैक्सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.