Move to Jagran APP

Rajasthan: दुर्घटनाग्रस्त बस का क्लेम दिलाने के लिए रिश्वत लेते गिरफ्तार

Rajasthan एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एमएन ने बताया कि पारीक ने एक हादसे में दुर्घटनाग्रस्त हुई वीडियोकोच बस का करीब 35 लाख रुपये का क्लेम पास करने के बदले चार लाख रुपये की रिश्वत की मांगी थी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 09:21 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 09:21 PM (IST)
Rajasthan: दुर्घटनाग्रस्त बस का क्लेम दिलाने के लिए रिश्वत लेते गिरफ्तार
दुर्घटनाग्रस्त बस का क्लेम दिलाने के लिए रिश्वत लेते गिरफ्तार। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। Rajasthan: राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने सोमवार को ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी के इंवेस्टिगेटर को एक लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किया गया इंवेस्टिगेटर मुकेश पारीक जयपुर के वैशाली नगर का निवासी है। एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एमएन ने बताया कि पारीक ने एक हादसे में दुर्घटनाग्रस्त हुई वीडियोकोच बस का करीब 35 लाख रुपये का क्लेम पास करने के बदले चार लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी। इसकी पहली किस्त लेते समय सोमवार को उसे एसीबी की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ जयपुर के ही हिम्मत नगर निवासी प्रवीण अग्रवाल ने शिकायत दर्ज कराई थी।

loksabha election banner

शिकायत में उसने कहा था कि पारीक ने उसकी दुर्घटनाग्रस्त बस के क्लेम की सही रिपोर्ट बनाने के बदले रिश्वत मांगी थी। शिकायतकर्ता 35 लाख रुपये का क्लेम लेना चाहता था। जब उस पर दबाव बढ़ा तो उसने शिकायत की। एसीबी की टीम ने रिश्वत लेते हुए पारीक को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है। रिश्वत की यह रकम करीब आठ से दस प्रतिशत कमीशन के रुप में मांगी जा रही थी। तब एसीबी ने शिकायत का सत्यापन करवाया। इसमें मुकेश पारीक पहली किश्त में एक लाख रुपये रिश्वत लेने पर राजी हो गए। इसके बाद एसीबी ने ट्रेप रचा।

एसीबी के उप अधीक्षक सचिन शर्मा ने बताया कि करीब दो माह पहले दिल्ली से जयपुर आ रही वीडियोकोच बस अचरोल के बास बिजली की हाइटेंशन लाइन से टकरा गई थी। इस कारण बस में आ लग गई थी। इस हादसे में तीन लोगों की मौत होने के साथ ही पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस बस के मालिक अग्रवाल ने बीमा के क्लेम के लिए ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी में आवेदन किया था। क्लेम की रकम दिलाने के बदले उससे रिश्वत मांगी गई थी। रिश्वक लेते हुए वह गिरफ्तार कर लिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.