Move to Jagran APP

Amit Shah: 'अबकी बार 400 पार' पीएम मोदी ने क्यों दिया ये नारा, अमित शाह ने बताई पूरी कहानी

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने हमसे पूछा हमें 400 प्लस की जरूरत क्यों है जब लोगों ने हमें 300 प्लस दिया तो हमने धारा 370 को हटा दिया भारत की अर्थव्यवस्था को 5वें स्थान पर ला दिया। सैन्यकर्मियों के लिए वन रैंक वन पेंशन लाए तीन तलाक खत्म किया विधानसभा में महिलाओं को 33% आरक्षण दिया सीएए लागू किया।

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Published: Fri, 19 Apr 2024 06:43 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2024 06:43 PM (IST)
अमित शाह ने बताया पीएम मोदी ने क्यों दिया अबकी बार 400 पार का नारा (File Photo)

एजेंसी, पाली। राजस्थान के पाली शहर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए बताया कि पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव 2024 में 'अबकी बार 400 पार' का नारा क्यों दिया। अमित शाह ने कहा कि जो लोग पूछते हैं कि हमें 400 से अधिक की आवश्यकता क्यों है, मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि चाहे ओबीसी हो, एससी हो या एसटी, पीएम मोदी आरक्षण के सबसे बड़े समर्थक हैं।

loksabha election banner

पीएम मोदी ने क्यों दिया 'अबकी बार 400 पार'का नारा?

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने हमसे पूछा, हमें 400 प्लस की जरूरत क्यों है, जब लोगों ने हमें 300 प्लस दिया, तो हमने धारा 370 को हटा दिया, भारत की अर्थव्यवस्था को 5वें स्थान पर ला दिया। सैन्यकर्मियों के लिए वन रैंक वन पेंशन लाए, तीन तलाक खत्म किया, विधानसभा में महिलाओं को 33% आरक्षण दिया, सीएए लागू किया और सबसे बड़ी बात, जब आपने हमें 300 प्लस दिए, तो अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर बनाया गया। मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाइए, हम भारत के अर्थतंत्र को दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा अर्थतंत्र बना देंगे। ये मोदी की गारंटी है।

पीएम मोदी और राहुल गांधी में क्या है अंतर?

अमित शाह ने कहा कि देश ऐसे ही नहीं प्रधानमंत्री जी को चाहता है। एक तरफ 3 महीने छुट्टी में विदेश जाने वाले गांधी परिवार के शहजादे राहुल बाबा हैं और दूसरी तरफ 23 साल से दीपावली भी छुट्टी लिए बगैर सरहद पर जाकर जवानों के साथ मिठाई खाने वाले पीएम नरेंद्र मोदी हैं। एक तरफ आतंकवाद और नक्सलवाद को चरम सीमा पर पहुंचने वाली कांग्रेस पार्टी है और दूसरी तरफ 10 साल में आतंकवाद को खत्म करने वाला नरेंद्र मोदी है।

कांग्रेस माइनॉरिटी के वोट बैंक से डरती है

अमित शाह ने कहा कि देश को आजादी मिली लेकिन सालों तक रामलाल को टेंट में रखा, राम जन्मभूमि का केस लटकाकर रखा, अटका कर रखा। अब आपने मोदी जी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनाया तो एक ही झटके में भूमि पूजन भी हुआ और रामलाल का प्राण प्रतिष्ठा भी हो गया। जब कांग्रेस को प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव का निमंत्रण दिया गया तो वह उसमें भी नहीं गए। उनको डर लगता है इनका वोट बैंक नाराज हो जाएगा।

अमित शाह ने कहा कि यह लोग माइनॉरिटी के वोट बैंक से डरते हैं। हमारी सरकार में राम मंदिर, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर, महाकाल कॉरिडोर और सोमनाथ का मंदिर काम भी चल रहा है। काली माता की शक्तिपीठ बनाने का काम भी नरेंद्र मोदी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: NC-PDP और कांग्रेस ने युवाओं को थमाई बंदूकें, मोदी सरकार ने दिया काम; विपक्ष पर बरसे शाह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.