Move to Jagran APP

अजमेर में एक ही दिन में दुष्‍कर्म के चार मामले दर्ज

अजमेर पुलिस ने विभिन्न पुलिस थानों पर बुधवार को एक ही दिन में दुष्कर्म के चार मामले दर्ज किए हैं।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 09:53 AM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2019 09:53 AM (IST)
अजमेर में एक ही दिन में दुष्‍कर्म के चार मामले दर्ज
अजमेर में एक ही दिन में दुष्‍कर्म के चार मामले दर्ज

अजमेर, (जेएनएन)। अजमेर पुलिस ने विभिन्न पुलिस थानों पर बुधवार को एक ही दिन में दुष्कर्म के चार मामले दर्ज किए हैं। आदर्श नगर पुलिस थाना क्षेत्र में रहने वाली एक विवाहिता को जबरन होटल में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म र करने का मामला सामने आया है, पुलिस ने पीड़ित विवाहिता की शिकायत पर आरोपित युवक के खिलाफ दुष्कर्म करने का मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

आदर्श नगर थाना पुलिस सूत्रों की मानें तो आदर्श नगर में माखुपुरा निवासी सुरेन्द्र रावत गत 20 मार्च, 2019 की रात दस बजे क्षेत्र की एक विवाहिता को जबरन एक रेस्टोरेंट बडगांव ले गया, जहां उसके साथ सुरेन्द्र सिंह ने धमकी देकर दुष्कर्म कर डाला।

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि आरोपित सुरेन्द्र घटना वाली रात को उसके पास आया और उससे कहा कि होटल पर कुछ काम है, जिसे कराने के बाद वह उसे वापस घर छोड़ देगा, लेकिन होटल पर ले जाकर आरोपी उसे कमरे ले गया और कमरा बंद करके उसके साथ छेड़छाड करने लगा तो उसने विरोध करना शुरू कर दिया, लेकिन आरोपी ने उसे बदनाम करने की धमकी देकर उसके साथ शारीरिक संबंध स्थापित कर लिए। पीड़िता की इस शिकायत पर आरोपी सुरेन्द्र के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 के तहत मुकदमा दर्ज करके पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

सिविल लाइन पुलिस ने किया देहशोषण का मामला दर्ज:

युवती का अपहरण कर उसे डरा व धमकाकर ब्लैकमेल करने तथा जबरन आपसी सहमति से विवाहनामा तैयार करके शारीरिक देहशोषण करने का मामला कोर्ट के आदेश पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने दर्ज करके जांच शुरू की है।

सिविल लाइन थाना पुलिस ने बताया कि पीडिता के भाई ने सिविल न्यायालय में अपने वकील के जरिए 156/3 के तहत इस्तगासा दायर करके आरोप लगाया है कि निवासी फूलसिंह, रामदेव, सुवा, राजेन्द्र सिंह, भागचन्द तथा श्रीमती कमला ने उसकी बहन का अपहरण कर लिया तथा अपने गांव ले जाकर उसे डरा व धमकाकर ब्लैकमेल किया तथा जबरन आपसी सहमति का विवाह नामा तैयार करके उसका शारीरिक शोषण करना शुरू कर दिया। सिविल लाइन थाना पुलिस ने बताया कि उक्त मामले को दर्ज करके तहकीकात शुरू कर दी गई है।

घर में घुसकर बलात्कार का आरोप, मुकदमा दर्ज:

रामगंज थाना क्षेत्र में रहने वाली एक युवती ने अपने वकील के माध्यम से कोर्ट में इस्तगासा दायर करके युवक के खिलाफ घर में घुसकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। कोर्ट ने उक्त मामले में रामगंज थाना पुलिस को आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जांच के आदेश जारी कर दिए, जिसके बाद रामगंज थाना पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ घर में घुसकर दुष्कर्म  करने का मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी।

रामगंज थाना पुलिस की मानें तो पीड़ित युवती ने जौंसगंज निवासी गिरराज पर आरोप लगाया है कि आरोपी गिरराज एक रात उसके घर में दाखिल हो गया, उस समय वह कमरे में अकेली थी, जिसका फायदा उठाकर आरोपी गिरराज ने उसे दबोच लिया और विरोध करने पर उसके साथ मारपीट करके उसके साथ खोटा काम कर डाला। पुलिस ने मेडिकल के लिए पीड़ित युवती को तलब किया है, जिसके बाद ही आगे की कार्यवाही शुरू की जा सकेगी।

पीसांगन थाना इलाके में एक युवती के साथ मारपीट कर दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है, पीसांगन थाना पुलिस आरोपियों की तलाश में जगह जगह दबिश दे रही है। पुलिस ने उक्त मामले आईपीसी की धाराओं के तहत मारपीट व सामूहिक दुष्कर्म करने का मुकदमा दर्ज करके दोनों आरोपी भाइयों की तलाश शुरू कर दी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.