Move to Jagran APP

चित्तौड़गढ़ में बेटियों ने बढ़ाया मान, मां की अर्थी को दिया कांधा, कोरोना संक्रमण की वजह से बेटा नहीं आ पाया

एक सौ चार वर्षीया मां की देहावसान के बाद बेटियों ने निभाई अंतिम संस्कार की रस्म। जिस किसी ने भी यह वाकया देखा वह भावुक हुए नहीं रह पाया। वह शतायु होने के बावजूद पूरी तरह स्वस्थ थी। चारों बेटियों ने अपने भाई को सूचना दी तथा अंतिम संस्कार किया।

By Vijay KumarEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 09:43 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 09:43 PM (IST)
चित्तौड़गढ़ में बेटियों ने बढ़ाया मान, मां की अर्थी को दिया कांधा, कोरोना संक्रमण की वजह से बेटा नहीं आ पाया
बताया-इकलौता बेटा परिवार सहित बाहर रहता था और कोरोना संक्रमण की वजह से वह चित्तौड़गढ़ नहीं आ पाया।

 जागरण संवाददाता, उदयपुर। चित्तौड़गढ़ जिले में बुधवार को एक सौ चार वर्षीया महिला ललिता कंवर राठौड़ की मौत हो गई। कोरोना संक्रमण की वजह से उसका इकलौता बेटा नहीं आ पाया तो चारों बेटियों ने मिलकर मां को कांधा दिया और अंतिम संस्कार की रस्म निभाई। जिस किसी ने भी यह वाकया देखा, वह भावुक हुए बगैर नहीं रह पाया।

loksabha election banner

शतायु होने के बावजूद पूरी तरह स्वस्थ थी

बताया गया कि चित्तौड़गढ़ शहर के उप नगरीय क्षेत्र मीठारामजी का खेड़ा में बुधवार सुबह एक सौ चार वर्षीया ललिता कंवर राठौड़ की मौत हो गई। वह शतायु होने के बावजूद पूरी तरह स्वस्थ थी। इकलौता बेटा परिवार सहित बाहर रहता था और कोरोना संक्रमण की वजह से वह चित्तौड़गढ़ नहीं आ पाया। 

अपने भाई को सूचना देकर संस्कार की तैयारी  

जिसके बाद उनकी चारों बेटियां मान कंवर, सज्जन कंवर, कलावती तथा मंजूलता कंवर ने तय किया कि वह अपनी मां की अर्थी को कांधा देंगी तथा अंतिम संस्कार की रस्म निभाएंगी। 

अपनी मां की अर्थी को पूरे रास्ते कांधा दिया

जिसके बाद उन्होंने अपने भाई को सूचना दी तथा अंतिम संस्कार की रस्म की शुरूआत कर दी। चारों बेटियों ने अपनी मां की अर्थी को पूरे रास्ते कांधा दिया और अंतिम विदाई दी।

इधर, उदयपुर में पुलिसकर्मी ने किया शर्मसार, एसपी ने जताई नाराजगी

इधर, उदयपुर में बुधवार को उदयापोल क्षेत्र में एक पुलिसकर्मी के शर्मनामजनक वीडियो वायरल होने पर पुलिस अधीक्षक कैलाश विश्नोई ने इसे गरिमा के खिलाफ बताते हुए नाराजगी जताई और संबंधित पुलिसकर्मी को नोटिस जारी किया है। 

पुलिसकर्मी नशे में नजर आया, नोटिस जारी 

वीडियो में एक पुलिसकर्मी नशे में धुत दिखाई दे रहा है तथा लड़खड़ाता हुआ चलता दिखाई दे रहा है। वर्दी पहने हुए यह पुलिसकर्मी लोगों से गालीगलौज करते हुए दिखाई दे रहा है। उसे यह तक होश नहीं कि उसने अपनी पतलून में पेशाब तक कर दिया। 

वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल 

लोगों ने पुलिसकर्मी का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, जो पुलिस अधीक्षक कैलाश विश्नोई तक पहुंच गया। पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई किए जाने की बात भी कही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.