Move to Jagran APP

Coronavirus: राजस्थान में कोरोना के 906 नए मामले, 10 शहरों में रात्रि कर्फ्यू; नौ बजे बंद होंगे बाजार

Coronavirus राजस्थान में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अशोक गहलोत सरकार सख्त हो गई है। सरकार ने फिलहाल लॉकडाउन लगाने का निर्णय तो नहीं लिया लेकिन प्रदेश के 10 शहरों में रात्रि कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 31 Mar 2021 06:51 PM (IST)Updated: Wed, 31 Mar 2021 06:59 PM (IST)
Coronavirus: राजस्थान में कोरोना के 906 नए मामले, 10 शहरों में रात्रि कर्फ्यू; नौ बजे बंद होंगे बाजार
राजस्थान में कोरोना के 906 नए मामले। फाइल फोटो

जयपुर, जागरण संवाददाता। Coronavirus: राजस्थान में बुधवार को कोरोना के 906 नए मामले सामने आए और पांच लोगों की मौत हो गई। इधर, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अशोक गहलोत सरकार सख्त हो गई है। सरकार ने फिलहाल लॉकडाउन लगाने का निर्णय तो नहीं लिया, लेकिन प्रदेश के 10 शहरों में रात्रि कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है। पहले आठ बड़े शहरों में ही रात्रि कर्फ्यू लागू के आदेश लागू थे। रात 10 से सुबह पांच बजे तक रात्रि कर्फ्यू रहेगा, पहले यह समय रात 11 बजे से था। बाजार बंद होने का समय रात नौ बजे किया गया है। आठवीं कक्षा तक के स्कूल बंद करने को लेकर सरकार से चर्चा कर जिला कलेक्टर फैसला कर सकेंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में बुधवार को हुई उच्च स्तरीय बैठक में कोरोना संक्रमण और वैक्सीनेशन की समीक्षा की गई।

loksabha election banner

सीएम ने कहा कि व्यापारिक प्रतिष्ठानों में कोरोना प्रोटाकॉल का पालन हो रहा है या नहीं इसकी चेकिंग जिला प्रशासन, पुलिस व स्थानीय निकाय की टीम करेगी। टीम 14 अप्रैल तक लगातार चेकिंग करती रहेगी। विवाह समारोह में तय सीमा 200 से अधिक लोगों के एकत्रित होने पर समारोह स्थल सीज किया जा सकेगा। कोचिंग संस्थानों को लेकर सख्ती बढ़ेगी, बिना मास्क के ग्राहक को सामान देने पर दुकानदार पर जुर्माना लेने के साथ ही दुकान सीज होगी। सीएम ने कहा कि पहले जयपुर, उदयपुर, कोटा, अजमेर, जोधपुर, भीलवाड़ा, सागवाड़ा व कुशलगढ़ में ही रात्रि कर्फ्यू लागू था, लेकिन अब चित्तौड़गढ़ और आबूरोड़ को भी इस सूची में शामिल किया गया है।

आईटी कंपनी, रेस्टोरेंट, चिकित्सा संस्थान, दवा की दुकान व आवश्यक सेवाओं के कर्मचारियों को छूट रहेगी। उन्होंने संक्रमण पर रोक लगाने के लिए अधिकारियों को सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि संक्रमण की रोकथाम से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। उधर, बुधवार को 906 कोरोना संक्रमित मिलने के साथ ही पांच लोगों की प्रदेश में मौत हुई। सबसे अधिक 198 जयपुर, 162 कोटा और 122 उदयपुर, डूंगरपुर में 64 व अजमेर में 57 संक्रमित मिले हैं। प्रदेश में अब तक तीन लाख 33 हजार 149 संक्रमित मिले चुके हैं। वहीं, 2818 लोगों की मौत हुई है। वर्तमान में एक्टिव केसों की संख्या 8663 है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.