Move to Jagran APP

Coronavirus: राजस्थान में कोरोना के 1760 नए मामले, सात की मौत

Coronavirus राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक प्रदेश में 16761 सक्रिय मामलों और 1264 मौतों सहित कुल मामलों की संख्या बढ़कर 105898 हो गई है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Tue, 15 Sep 2020 05:36 PM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 11:02 PM (IST)
Coronavirus: राजस्थान में कोरोना के 1760 नए मामले, सात की मौत
Coronavirus: राजस्थान में कोरोना के 1760 नए मामले, सात की मौत

जयपुर, एएनआइ। Coronavirus: राजस्थान में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1760 नए मामले सामने आए और 14 लोगों की मौत हुई है। राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, प्रदेश में 16,761 सक्रिय मामलों और 1,264 मौतों सहित कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,05,898 हो गई है। इससे पहले मंगलवार सुबह तक प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 799 नए मामले सामने आए, 50 लोग ठीक हुए और सात लोगों की मौत  हुई। राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, प्रदेश में अब कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1,04,937 हो गई है, जिसमें 17,468 सक्रिय मामले, 86,212 ठीक हो चुके मामले और 1,257 लोगों की मौत शामिल है।

loksabha election banner

छोटा भीम देगा अब कोरोना जागरूकता संदेश

अजमेर, संवाद  सूत्र। आमजन को कोरोना महामारी से बचाव के लिए किए जा रहे प्रयासों के तहत अजमेर जिला प्रशासन ने अभिनव पहल की है। बच्चों से लेकर बड़ों तक का चहेता कार्टून कैरेक्टर छोटा भीम शहर में आमजन और बच्चों को जागरूकता का संदेश देगा। इसके साथ नगर निगम के जागरूकता टैम्पों और संक्रमण समाप्ति के लिए हाइपोक्लोराइड छिड़काव भी निरंतर किया जाएगा। छोटा भीम आमजन को मास्क भी बांटेगा। कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने मंगलवार को कलक्ट्रेट से कोरोना जागरूकता संदेश के साथ कार्टून कैरेक्टर छोटा भीम को रवाना किया।

छोटा भीम शहर के प्रमुख स्थानों पर भ्रमण कर कोरोना से बचाव के लिए आमजन और बच्चों को प्रेरित करेगा। इसके साथ ही भीम गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों को टोकेगा, उन्हें समझाएगा और मास्क नहीं पहनने वालों को मास्क भी वितरित करेगा। कलक्टर ने कहा कि आमजन कोरोना के बढ़ते फैलाव से बचे जिसके लिए उसे सिर्फ दो गज दूरी रखनी है, मास्क पहनना है, सैनेटाइजेशन और खुले में ना थूकने जैसे सामान्य नियमों का पालन करना है। इससे बचाव ही उपचार है। स्वयं ध्यान रखें, लोगों को बताएं, समझाएं और आग्रह करें तो निश्चित रूप से इस महामारी को मात दी जा सकती है।

वहीं, कोरोना जांच में गफलत और गड़बड़ी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। राजस्थान राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सांसद हनुमान बेनीवाल ने भी कोरोना की जांच रिपोर्ट को लेकर सवाल उठाए हैं। सोमवार से शुरू हुए लोकसभा के सत्र के लिए सभी सांसदों की लोकसभा परिसर में कोरोना जांच की गई। इसमें बेनीवाल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद जयपुर में उन्होंने दोबारा एसएमएस हॉस्पिटल में अपनी कोरोना जांच करवाई। वह रिपोर्ट निगेटिव आई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.