Move to Jagran APP

Corona Update: राजस्थान के उदयपुर में कोरोना के 673 नए मामले

Corona Update उदयपुर में कोरोना के 673 नए मरीज सामने आए जबकि एक बुुजुर्ग महिला की मौत हो गई। संक्रमित लोगों में पूर्व सांसद व कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य रघुवीर मीणा भी शामिल हैं। उनके परिवार के अन्य चार सदस्य भी संक्रमित पाए गए।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 09:15 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 09:15 PM (IST)
Corona Update: राजस्थान के उदयपुर में कोरोना के 673 नए मामले
राजस्थान के उदयपुर कोरोना के 673 नए मामले। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान में बुधवार को उदयपुर में कोरोना के 673 नए मरीज सामने आए, जबकि एक बुुजुर्ग महिला की मौत हो गई। संक्रमित लोगों में पूर्व सांसद व कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य रघुवीर मीणा भी शामिल हैं। उनके परिवार के अन्य चार सदस्य भी संक्रमित पाए गए। इधर, डूंगरपुर जिले में कोरोना से पहली मौत का मामला सामने आया है, जहां पचास वर्षीय महिला ने कोरोना संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया। उदयपुर जिले में 3148 लोगों ने कोरोना की जांच कराई। जिनमें से 673 संक्रमित मिले। जिनमें 86 कोरोना वारियर शामिल हैं। शहरी ही नहीं, अब ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना संक्रमित बढ़ते जा रहे हैं। शहरी क्षेत्र में 360, जबकि ग्रामीण संक्रमितों की संख्य 313 रही। पूरे जिले में कोरोना पाजिटिविटि रेट अभी भी बीस प्रतिशत से अधिक रही।

loksabha election banner

बुजुर्ग महिला की गई जान

इधर, उदयपुर के निजी मेडिकल कालेज के अस्पताल में कोरोना संक्रमित बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। जो हाइपरटेंशन के साथ डायबिटिज की भी रोगी थी। 81 वर्षीय महिला को दो दिन पहले निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वह वेंटीलेटर पर थी। उदयपुर में इस महीने कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या सात हो गई। जिनमें छह रोगी बुजुर्ग थे, जबकि एक महिला चालीस वर्षीया थी। फिलहाल उदयपुर जिले में 4171 एक्टिव केस हैं, जिनमें से 101 संक्रमित रोगी ही अस्पतालों में भर्ती हैं, जबकि बाकी अपने घरों पर ही आइसोलेशन हैं।

टेस्टिंग बढ़ाते ही फिर बढ़े मामले

उदयपुर में कोरोना संक्रमितों की असल स्थिति चिकित्सा विभाग की टेस्टिंग की रोज बदल रही क्षमता के चलते साफ नहीं हो पा रही है। पिछले तीन दिन से विभाग टेस्टिंग कम कर रहा था तो आंकड़े नियंत्रण में थे। मगर बुधवार को टेस्टिंग बढ़ाते ही मामले फिर बढ़ गए। बुधवार को चिकित्सा विभाग ने 3148 सैम्पल की टेस्टिंग की। इनमें से 673 पाजिटिव आए। पॉजिटिविटी रेट 21.37 रही। मामलों की संख्या बढ़ने-घटने के बावजूद उदयपुर में पॉजिटिविटी रेट लगातार 20 प्रतिशत के ऊपर बना हुआ है।

डूंगरपुर में कोरोना से पहली मौत

डूंगरपुर में कोरोना से पहली मौत का मामला सामने आया है। पहली मौत होने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। मेडिकल कालेज हास्पिटल में मंगलवार रात 55 साल की बुजुर्ग महिला को कोविड अस्पताल में भर्ती करवाया था। बुधवार सबुह वृद्धा की मौत हो गई। अस्पताल प्रशासन ने कोविड नियम से शव को पैककर परिजनों को सौप दिया है। स्वास्थ्य विभाग ने घाटी क्षेत्र में अलर्ट कर दिया है। कार्यवाहक मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डा. पंकज कुमार खांट ने बताया कि डूंगरपुर जिले में 25 दिनों में स्वास्थ्य विभाग की ओर से 30 हजार से अधिक सैंपल लिए है। इसमे से ती हजार 855 पाजिटिव मरीज आए हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.