Move to Jagran APP

राजस्थान में कोरोना वायरस के 6 नए मामले सामने एक मौत, कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या 210

कोरोना वायरस राजस्थान के 16 जिलों में फैल गया है। राजस्थान के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस के 6 नए मामले सामने आए हैं।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 10:32 AM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 01:26 PM (IST)
राजस्थान में कोरोना वायरस के 6 नए मामले सामने एक मौत, कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या 210
राजस्थान में कोरोना वायरस के 6 नए मामले सामने एक मौत, कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या 210

जयपुर, एएनआइ। राजस्थान मे कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। रविवार को जयपुर के एसएमएस अस्पताल में 82 साल के एक बुजुर्ग की मौत हो गई। वहीं छह नये पॉजिटिव केस मिले हैं। इनमें तीन तब्लीगी शामिल है। इस तरह प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव केसों की कुल संख्या 210 हो गई कोरोना वायरस राजस्थान के 16 जिलों में फैल गया है। राजस्थान के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस के 6 नए मामले सामने आए हैं। तबलीगी जमात के कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाला एक व्यक्ति भी इसमें शामिल है। अब राज्य में कोरोना पॉजिटिव कुल मामलों की संख्या 210 है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार कई बीमारियों से पीड़ित बुजुर्ग को 4 अप्रैल को भर्ती कराया गया था। मौत के बाद बुजुर्ग की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई। उधर जोधपुर के क्वारेंटाइन सेंटर से लोगों के भागने के मामले सामने आने के बाद उन्हे दो घंटे में सेल्फी भेजने के लिए कहा है। रविवार को जो छह नये पॉजिटिव केस मिले उननमें दो झुंझुंनूं  के हैं। इनमें एक 20 मार्च को दुबई से लौटा था और दूसरा जमाती था।

दौसा में दो पॉजिटिव केस मिले हैं, इनमें से एक जमाती और दूसरा स्थानीय नागरिक है। बीकानेर में एक व्यक्ति की पॉजिटिव रिपोर्ट रविवार को आई वह तब्लीगी के संपर्क में आया था। जानकारी के अनुसार प्रदेश में अब तक सबसे अधिक 56 मामले जयपुर में आए हैं। अब तक प्रदेश में  पांच लोगों की मौत हो चुकी है।

जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस राजस्थान के 16 जिलों में फैल गया है शनिवार सुबह बीकानेर में 60 साल की एक महिला की मौत हो गई थी। शनिवार को जिस महिला की मौत हुई वह विकलांग थी और पिछले चार दिन से बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में भर्ती थी,दो दिन से वेंटिलेटर पर थी। उधर दिल्ली से आए तब्लीगी जमात के लोगों ने प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़ाया।

राजस्थान के जोधपुर में भी 5 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। शनिवार सुबह 12 नए मिले पॉजिटिव केस में 3 तब्लीगी जमात से जुड़े हैं। शुक्रवार को सबसे अधिक 12 लोग टोंक में मिले हैं। यह सभी टोंक में पहले पॉजिटिव मिल चुके तब्लीगी जमात के लोगों के परिवार से हैं। बीकानेर में भी 2 तब्लीगी जमात के लोग संक्रमित मिले हैं। इसके साथ जयपुर में भी 12 नए केस सामने आए हैं। वहीं 3 उदयपुर एवं 2 भरतपुर में सामने आए। इसके बाद जोधपुर में ईरान से एयरलिफ्ट कर लाए गए 3 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। दौसा में 1 मामला सामने आया है। वहीं दो दिन में तब्लीगी संक्रमित लोगों की संख्या 24 हो गई है। शुक्रवार को तब्लीगी जमात से जुड़े जो लोग पॉजिटिव मिले हैं,उनमें 5 तमिलनाडू के हैं। इससे पहले गुरुवार को 13 नए मामले सामने आए थे। प्रदेश में कोरोना वायरस से अब तक 4 लोगों की मौत हुई है।

सीएम गहलोत की अपील

सीएम अशोक गहलोत ने दिल्ली में तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होने या किसी भी तरह के संपर्क में आने के बाद प्रदेश में आए लोगों से अपील की है कि वे अपना परीक्षण कराएं। उन्होंने कहा कि विदेश यात्रा करने वाले लोग खुद जांच कराने के लिए आगे आएं।

चिकित्सा मंत्री ने की वीड़ियो कांफ्रेंसिंग

कोरोना पॉजिटिव की बढ़ती संख्या को देखते हुए चिकित्सा मंत्री डॉ.रघु शर्मा ने शुक्रवार को जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ वीड़ियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद किया । उन्होंने बताया कि टोंक में शुक्रवार को जो नए मरीज मिले हैं,वे तब्लीगी जमाती के परिजन हैं । जयुपर में भी जमात से जुड़े लोग मिले हैं । इससे पहले जयपुर में ओमान से आए रामगंज के एक व्यक्ति के कारण 36 लोग पॉजिटिव पाए गए,150 लोगों को आइसोलेट किया गया है। उन्होंने कहा कि कुछ स्थानों पर स्वास्थ्यकर्मियों के साथ दुव्र्यवहार की जानकारी मिली है,ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी । 

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.