Move to Jagran APP

Rajasthan: एएसआइ की जेब से रिश्वत की 45000 राशि बरामद, थानेदार फरार

Rajasthan एसीबी की टीम ने ट्रेप कार्रवाई के तहत थाने के ही एएसआइ बाबुलाल की पैंट की जेब से रिश्वत के रूप में ली गई पैंतालीस हजार रुपये की राशि बरामद की। इसके बाद एसीबी अधिकारियों ने एएसआई की पैंट को जब्त कर लिया

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 04:48 PM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 04:48 PM (IST)
Rajasthan: एएसआइ की जेब से रिश्वत की 45000 राशि बरामद, थानेदार फरार
एएसआइ की जेब से रिश्वत की 45000 राशि बरामद, थानेदार फरार। फाइल फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र। Rajasthan: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की पाली और जोधपुर की टीमों की संयुक्त कार्रवाई में जालौर के सायला थाने के एएसआई 45000 को रिश्वत राशि के साथ पकड़ा गया। एसीबी की इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप है। एसीबी की दबिश की जानकारी मिलते ही सायला थाना का थानाधिकारी सवाई सिंह मौके से फरार हो गया। एसीबी की टीम ने ट्रेप कार्रवाई के तहत थाने के ही एएसआइ बाबुलाल की पैंट की जेब से रिश्वत के रूप में ली गई पैंतालीस हजार रुपये की राशि बरामद की। इसके बाद एसीबी अधिकारियों ने एएसआई की पैंट को जब्त कर लिया। एसीबी टीम को 24 वर्षीय हनुमान राम पुत्र जालाराम निवासी ग्राम खारी तहसील सायला की ओर से शिकायत मिली थी। इसमें की उसके खिलाफ चल रहे प्रकरण में एफआर लगाने और उसे राहत प्रदान करने की एवज में पचास हजार रुपे रिश्वत मांगे जाने की बात कही गई थी। इसके सत्यापन के लिए परिवादी द्वारा पांच हजार रुपये दे दिए गए थे। शेष 45000 रुपये देने के लिए एसीबी ने ट्रेप कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

loksabha election banner

एसीबी जोधपुर जोन के डीआइजी विष्णु कांत के दिशा निर्देशन में रविवार 11 अप्रैल को ट्रेप कार्रवाई कर बाबूलाल एएसआइ को रंगे हाथों पकड़ा। एसीबी ने रिश्वत राशि 45000 रुपये एएसआइ की पैंट की दाहिनी जेब से बरामद की। कार्रवाई की भनक लगते ही थानेदार थाने को छोड़कर फरार हो गया। एसीबी के अनुसार, ट्रेप प्रकरण में सवाई सिंह थानाधिकारी पुलिस थाना सायला की भूमिका संदिग्ध पाई गई। सको लेकर भी पड़ताल जारी है। एसीबी की सायला थाने में इस कार्रवाई से थाना स्टाफ में हड़कंप है।

इस मामलों में ली जा रही थी रिश्वत

परिवादी हनुमान राम के विरुद्ध पुलिस थाना सायला में दर्ज दो मामलों मे मदद करने के एवज में रिश्वत मांगी गई थी। इसके बाद पुलिस अधीक्षक भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो पाली प्रथम नरपत चंद व टीम के द्वारा इस ट्रेप को अंजाम दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.