Move to Jagran APP

परीक्षाओं में पास कराने के नाम पर ठगने वाले दो युवक गिरफ्तार

रेलवे, जेल प्रहरी सहित ग्रुप डी परीक्षाओं में पास कराने के नाम पर युवाओं को ठगने वाले दो युवकों को अलवर पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 02 Nov 2018 01:28 PM (IST)Updated: Fri, 02 Nov 2018 01:28 PM (IST)
परीक्षाओं में पास कराने के नाम पर ठगने वाले दो युवक गिरफ्तार
परीक्षाओं में पास कराने के नाम पर ठगने वाले दो युवक गिरफ्तार

जयपुर, जेएनएन । रेलवे, जेल प्रहरी सहित ग्रुप डी परीक्षाओं में पास कराने के नाम पर युवाओं को ठगने वाले दो युवकों को अलवर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन युवकों ने कांस्टेबल तक से साढे तीन लाख की ठगी करने का प्रयास किया। गिरफ्तार बदमाश परीक्षा से पहले पेपर की आंसर-की उपलब्ध कराते थे।

loksabha election banner

पुलिस का कहना है कि अलवर में सरकारी नौकरी लगवाने और लिखित परीक्षा पास कराने के नाम पर ठगने वालों का बड़ा गिरोह काम कर रहा है। अलवर पुलिस की क्यूआरटी टीम में दिनेश कुमार नाम से कांस्टेबल है। उसने बताया कि 27 अक्टूबर को उसके पास एक फोन आया. फोन करने वाले युवक ने ग्रुप डी पेपर की आंसर की उपलब्ध कराने के नाम पर 3 लाख 50 की मांग की।

पूछताछ करने पर उसने बताया कि परीक्षा शुरू होने से पहले उसका दोस्त व्हाट्सऐप पर आंसर-की उपलब्ध कराता है। सबूत के तौर पर उसने पुरानी परीक्षाओं में युवकों को उपलब्ध कराने वाले पेपर व उनसे बातचीत के मैसेज भी व्हाट्सएप पर दिखाए। दिनेश ने इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी। इस पर पुलिस ने योजना बनाकर फोन करने वाले युवक से संपर्क किया व ग्रुप डी परीक्षा में पास कराने की बात कही। उनके बताए अनुसार पुलिसकर्मी सादा वर्दी में उनसे मिलने पहुंचे व एक होटल में रूम भी बुक कराया। कई दिनों की कशमकश के बाद पुलिस ने इस मामले में लक्ष्मणगढ़ निवासी 22 वर्षीय रामवीर व मुंडावर के रेमागिरी निवासी 26 वर्षीय संदीप को गिरफ्तार किया है। रामवीर अभी अलवर के नया बास एरिया में रहता है।

पुलिस पूछताछ में दोनों ने परीक्षाओं में आंसर की उपलब्ध कराने के नाम पर बेरोजगार युवकों को ठगने की बात कबूली है। सीओ सिटी प्रियंका ने बताया कि ये लोग अब तक कई बेरोजगार युवकों को अपना निशाना बना चुके हैं.। उन्होंने बताया कि अलवर में एक बड़ा गैंग सक्रिय है. इसके तार दिल्ली, जयपुर, लखनऊ, गोरखपुर व इलाहाबाद सहित देश के बड़े शहरों में चलने वाले गिरोह व सरकारी विभागों के अधिकारियों से हो सकते हैं। अब तक की जांच में यह सामने आया है कि यह पहले भी कई बेरोजगार युवकों को परीक्षा से पहले आंसर की उपलब्ध करा चुके है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.