Move to Jagran APP

Arrested In Jaipur: वाराणसी में 237 करोड़ के फर्जीवाड़ा का आरोपित जयपुर में गिरफ्तार

Arrested In Jaipur वाराणसी में 237 करोड़ रुपये के फर्जीवाड़े के आरोप में शाइन सिटी कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजीव कुमार सिंह को जयपुर के बजाज नगर स्थित एक होटल से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 07:10 PM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 07:10 PM (IST)
Arrested In Jaipur: वाराणसी में 237 करोड़ के फर्जीवाड़ा का आरोपित जयपुर में गिरफ्तार
वाराणसी में 237 करोड़ के फर्जीवाड़ा का आरोपित जयपुर में गिरफ्तार। फाइल फोटो

जयपुर, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में 237 करोड़ रुपये के फर्जीवाड़े के आरोप में शाइन सिटी कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजीव कुमार सिंह को जयपुर के बजाज नगर स्थित एक होटल से गिरफ्तार किया गया है। बजाज नगर पुलिस थाना अधिकारी रमेश सैनी ने बताया कि राजीव पिछले कई दिनों से यहां गुमान होटल में नाम बदलकर रह रहा था। सैनी ने बताया कि वाराणसी पुलिस ने जयपुर पुलिस से संपर्क कर राजीव के बारे में सूचना दी थी। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर शनिवार आधी रात में राजीव को सोते हुए गुमान होटल से गिरफ्तार किया गया। वाराणसी पुलिस की टीम शनिवार को ही जयपुर आई थी। रविवार सुबह सड़क मार्ग से यह टीम राजीव को लेकर रवाना हो गई। इसी बीच, जयपुर पुलिस गुमान होटल के मालिक और कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है। पूछताछ के दौरान पुलिस को अहम खुलासे की उम्मीद है। पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद आरोपित को दबोचने में सफलता हासिल की है। 

loksabha election banner

इस तरह किया फर्जीवाड़ा

सैनी ने बताया कि वाराणसी पुलिस से मिली सूचना के अनुसार साल,2013 में शाइन सिटी इंफ्राटेक कंपनी राशिद नसीम और आसिफ नसीम ने बताई थी। राजीव कंपनी का मुख्य कार्यकारी अधिकारी था। उस समय राशिद नसीम ने राजीव के नाम से वाराणसी के राजा तालाब और खजुरी में जमीन की पावर आफ अटार्नी की थी। कंपनी की तरफ से जमीनों का खरीद-बेचान राजीव ही करता था। उसका सहयोग अमिताभ श्रीवास्तव करता था। राजीव ने अमिताभ को कंपनी का अतिरिक्त निदेशक बनवाया था। दोनों के खिलाफ वाराणसी के अतिरिक्त लखनऊ में भी मामले दर्ज हैं। दोनों नसीम भाइयों के साथ ही राजीव ने मिलकर कई जगह जमीनों का फर्जीवाड़ा किया। लोगों से पैसे ले लिए और जमीन या घर का कब्जा नहीं दिया। जयपुर पुलिस के अनुसार राजीव के खिलाफ वाराणसी पुलिस आयुक्त ने 50 हजार का इनाम घोषित कर रखा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.