Move to Jagran APP

Coronavirus: राजस्थान में कोरोना के 2076 नए मामले और 20 की मौत, सरकार ने बढ़ाई सख्ती

Coronavirus राजस्थान में अब तक दो लाख 78 हजार 496 पॉजिटिव केस मिले हैं वहीं कुल मृतकों की संख्या 2409 तक पहुंच गई। शनिवार को 2076 संक्रमित मिले और 20 लोगों की मौत हुई। जयपुर में सबसे अधिक 501 संक्रमित मिलने के साथ ही चार लोगों की मौत हुई।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sat, 05 Dec 2020 06:45 PM (IST)Updated: Sat, 05 Dec 2020 06:45 PM (IST)
Coronavirus: राजस्थान में कोरोना के 2076 नए मामले और 20 की मौत, सरकार ने बढ़ाई सख्ती
राजस्थान में कोरोना के 2076 नए मामले। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। Coronavirus: राजस्थान में कोरोना संक्रमित लगातार बढ़ रहे हैं। हालांकि अस्पतालों में उपचार के बाद स्वस्थ होकर घर जाने वालों की संख्या भी बढ़ी है। प्रदेश में अब तक दो लाख 78 हजार 496 पॉजिटिव केस मिले हैं, वहीं कुल मृतकों की संख्या 2409 तक पहुंच गई। शनिवार को 2076 संक्रमित मिले और 20 लोगों की मौत हुई। जयपुर में सबसे अधिक 501 संक्रमित मिलने के साथ ही चार लोगों की मौत हुई। शनिवार को अस्पताल में उपचार के बाद स्वस्थ होने पर 3198 लोगों को घर भेजा गया। अब तक 45 लाख 86 हजार 151 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोविड-19 की गाइडलाइन की सख्ती से पालना के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि रात के कफ्र्यू के बावजूद लोग गंभीर नहीं है तो दिन में भी कर्फ्यू लगाना पड़ सकता है। उधर, प्रदेश में सरकार की ओर से तय गाइड लाइन की पालना नहीं करने को लेकर सरकार ने सख्ती शुरू की है। पहले से तय किया गया है कि शादी समारोह आयोजित करने वालों पर 25 हजार रुपये का जुर्माना करना होगा, ऐसा हो भी रहा है। अब शादी-समारोह में 100 लोगों की लिमिट तय करने के बाद सरकार ने फैसला लिया है कि अब सख्ती बढ़ाई जाएगी। तय संख्या से अधिक लोग समारोह में पहुंचने पर आयोजन स्थल के गेट बंद कर दिए जाएंगे। मैरिज गार्डन के गेट बंद करने के साथ ही आयोजक के खिलाफ जुर्माना लगाया जाएगा।

सरकार ने मैरिज गार्डन में यदि कोविड-19 की गाइडलाइन की पालना नहीं करने पर विवाह स्थल का लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा। स्थानीय निकाय को इस संबंध में अधिकारी दिए गए हैं। सरकार की ओर से जारी आदेश के अनुसार, गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर शादी के आयोजक के साथ ही मैरिज गार्डन के मालिक सहित अन्य जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उधर, रात्रि कर्फ्यू को लेकर लोगों की गंभीरता नहीं देख पुलिस महानिदेशक ने पुलिस अधीक्षकों को सख्ती करने के निर्देश दिए गए हैं। रात आठ बजे बाद बाजार में बेवजह नजर आने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.