Rajasthan Corona Update: राजस्थान में कोरोना के 14112 नए मामले और 19 लोगों की मौत

Rajasthan Corona Update संक्रमितों में सबसे ज्यादा 3666 जयपुर जिले में मिले हैं। जयपुर दौसा झालावाड़ जोधपुर झुंझुनूं व बीकानेर जिलों में दो-दो लोगों की मौत हुई है। इसी तरह सिरोही टोंक कोटा बाड़मेर भरतपुर बूंदी और अजमेर जिलों में एक-एक की मौत हुई है।

Sachin Kumar MishraPublish: Sun, 23 Jan 2022 07:50 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 07:50 PM (IST)
Rajasthan Corona Update: राजस्थान में कोरोना के 14112 नए मामले और 19 लोगों की मौत

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 14112 नए संक्रमित मिलने के साथ ही 19 लोगों की मौत हुई है। संक्रमितों में सबसे ज्यादा 3,666 जयपुर जिले में मिले हैं। जयपुर, दौसा, झालावाड़, जोधपुर, झुंझुनूं व बीकानेर जिलों में दो-दो लोगों की मौत हुई है। इसी तरह सिरोही, टोंक, कोटा, बाड़मेर, भरतपुर, बूंदी और अजमेर जिलों में एक-एक की मौत हुई है। एक्टिव केसों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। अब 93,442 एक्टिव केस वर्तमान में है। राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। उसी तरह रिकवरी रेट भी कम होती जा रही है। पिछले 17 दिन में रिकवरी रेट में सात फीसद तक की गिरावट दर्ज की गई है। वर्तमान में रिकवरी रेट 91 फीसद चिकित्सा विभाग के अधिकारी मान रहे हैं। देश में रिकवरी के मामले में देश में दसवें स्थान पर है। राजस्थान की स्थिति महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली जैसे बड़े राज्यों से भी खराब है।

उदयपुर में कोरोना से एक और महिला की मौत, 453 नए संक्रमित मिले

उदयपुर, संवाद सूत्र। उदयपुर जिले में कोरोना संक्रमण की पाजिटिविटी रेट में मामूली गिरावट देखी गई है। रविवार को जिले में 453 नए संक्रमित पाए गए, जो कुल जांच के 17 फीसद थे। हालांकि पिछले सप्ताह से पाजिटिविटी रेट बीस फीसद से अधिक बनी हुई थी। कोरोना से संक्रमित एक महिला ने एक निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया। वह कोरोना संक्रमण के साथ गंभीर बीमारी से ग्रसित थी। कोरोना के आंकड़ों का ग्राफ नीचे आया है। कोरोना संक्रमण के 453 नए मामले सामने आए और एक रोगी की मौत हुई। हालांकि कम सैंपलिंग भी हुई, मगर पाजिटिविटी रेट भी घटी। यह पिछले 10 दिनों में सबसे कम पाजिटिविटी रेट रही। सामने आए मामलों में से 245 मामले शहर से तो वहीं 208 मामले ग्रामीण इलाके से सामने आए। इनमें 57 कोरोना वाारियर भी पाजिटिव पाए गए। पाजिटिविटी रेट 21.79 प्रतिशत से घटकर 17.17 प्रतिशत पर पहुंच गई। उदयपुर में 2638 सैंपल की टेस्टिंग की गई। उदयपुर की 89 वर्षीय एक संक्रमित महिला ने पारस जेके अस्पताल में दम तोड़ दिया। वह हायपरटेंशन, डिमेंशिया और कोरोनरी हार्टरी डिजीज से भी ग्रसित थी। कोरोना की तीसरी लहर में अब तक उदयपुर में छह मौतें हो चुकी हैं। उदयपुर में पिछले एक सप्ताह से लगातार पाजिटिविटी रेट 20 के आस-पास बनी हुई है। शुक्रवार को टेस्टिंग बढ़ाने के बाद पाजिटिविटी रेट में थोड़ी कमी आई थी। चार दिन पहले यह पाजिटिविटी रेट अपने उच्चतम स्तर 26 प्रतिशत पर पहुंच गई थी। इस बीच, सिर्फ एक दिन 18 जनवरी को यह 20 प्रतिशत से नीचे आई। मगर तब भी यह 19.90 प्रतिशत थी। सैंपलिंग बढ़ाने का ही नतीजा रहा था कि 850 से ज्यादा केस आने के बावजूद पाजिटिविटी रेट 20 प्रतिशत के पार नहीं गई। मगर अब शनिवार को फिर यह बढ़कर 21.79 प्रतिशत पर पहुंच गई। 

Edited By Sachin Kumar Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept