Move to Jagran APP

अगवा हुई बेटी की तलाश और आरोपित की गिरफ्तारी के लिए चीफ जस्टिस से लगाई गुहार

विधानसभा हलका खडूर साहिब के गांव करमूवाला निवासी विधवा महिला जसविंदर कौर ने हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस को शिकायत दी है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Mar 2021 07:02 PM (IST)Updated: Mon, 01 Mar 2021 07:02 PM (IST)
अगवा हुई बेटी की तलाश और आरोपित की गिरफ्तारी के लिए चीफ जस्टिस से लगाई गुहार
अगवा हुई बेटी की तलाश और आरोपित की गिरफ्तारी के लिए चीफ जस्टिस से लगाई गुहार

जासं, तरनतारन : विधानसभा हलका खडूर साहिब के गांव करमूवाला निवासी विधवा महिला जसविंदर कौर ने हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस को शिकायत दी है। इसमें उन्होंने दो माह पहले उसकी नाबालिग लड़की को अगवा करने वाले आरोपित युवक को गिरफ्तार कर बेटी को कोर्ट में पेश कर उसके बयान दर्ज करने की गुहार लगाई है।

prime article banner

जसविंदर कौर ने शिकायत में बताया कि उसकी लड़की चोहला साहिब के निजी स्कूल में दसवीं की छात्रा है। उसे 29 दिसंबर 2020 की रात गांव राणीवलाह निवासी बलकरन सिंह ने अगवा कर लिया। इस बाबत थाना चोहला साहिब में शिकायत दी। 23 जनवरी को पुलिस ने बलकरन के खिलाफ अपहरण करने का केस दर्ज कर लिया। बाद में पुलिस ने अगवा हुई नाबालिगा व आरोपित को थाने में बुलाकर राजीनामा करवाने का प्रयास किया। विधवा ने आरोप लगाया कि थाना प्रभारी यादविंदर सिंह ने यह कहते हुए बेटी को आरोपित के हवाले कर दिया कि सियासी दबाव के चलते आगे की कार्रवाई नहीं हो सकती। पीड़िता ने बताया कि इस बाबत एसएसपी के समक्ष पेश होकर शिकायत की गई। इसकी जांच सब डिवीजन गोइंदवाल साहिब के डीएसपी रमनदीप सिंह भुल्लर को भेजी गई। पर उसकी बेटी को अभी तक बरामद नहीं किया गया। जसविंदर कौर ने शिकायत की कापी पंजाब के राज्यपाल, मुख्यमंत्री, डीजीपी व महिला आयोग चेयरपर्सन को भी भेजी है। कोट्स

थाने में दर्ज की गई एफआइआर के आरोपित को काबू करने के लिए मैंने कोई कसर नहीं छोड़ी। अगवा हुई लड़की की मां द्वारा लगाए गए आरोप झूठे हैं। न तो आरोपित लड़के के साथ नाबालिग को थाने बुलाया गया और न ही सियासी दबाव की मैंने कोई बात कही।

-यादविंदर सिंह, तत्कालीन एसएचओ थाना चोहला साहिब कोट्

मैंने रविवार को ही थाना प्रभारी का चार्ज संभाला है। पेंडिंग सभी मामले देख रहा हूं। अगवा हुई लड़की की बरामदगी के लिए कोई कसर नहीं छोडेंगे। पुलिस बिना किसी सियासी दबाव काम करती है। शिकायतकर्ता को इंसाफ दिलाते हुए आरोपित को काबू कर नाबालिगा को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

-इंस्पेक्टर परमजीत सिंह विरदी, थाना प्रभारी चोहला साहिब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.