Move to Jagran APP

काले पति का बच्चा पैदा नहीं कर सकती कह पत्नी ने कराया गर्भपात, आहत पति ने की खुदकशी

पति काला था। इस वजह से पत्नी उस पर ताने कसती थी। पत्नी ने यह कहते हुए गर्भपात करा दिया कि वह काले पति की औलाद नहीं पैदा कर सकती। इससे आहत पति ने खुदकशी कर ली।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 24 Mar 2018 12:45 PM (IST)Updated: Sat, 24 Mar 2018 08:32 PM (IST)
काले पति का बच्चा पैदा नहीं कर सकती कह पत्नी ने कराया गर्भपात, आहत पति ने की खुदकशी
काले पति का बच्चा पैदा नहीं कर सकती कह पत्नी ने कराया गर्भपात, आहत पति ने की खुदकशी

जेएनएन, तरनतारन। पति सातवीं पास था, जबकि पत्नी एमए। इससे अक्सर पत्नी अपने पति पर ताना कसती थी। यही नहीं वह पति के काला होने पर उस पर तंज कसती थी। वह गर्भवती हुई तो उसने यह कहते हुए गर्भपात करा दिया कि उसका पति काला है। बच्चा भी काला ही होगा, इसलिए वह काले बच्चे को नहीं रखना चाहती। इससे आहत होकर पति ने जहर निगलकर खुदकशी कर ली।

loksabha election banner

बलबीर सिंह पुत्र मक्खण सिंह बख्शी बाग में फर्नीचर का कारोबार करता है। उसने अपने बेटे मनप्रीत सिंह का अमृतसर के खंडवाला निवासी कुलवंत सिंह की लड़की हरप्रीत कौर के साथ 6 अगस्त 2017 को विवाह करवाया था। विवाह के समय बलबीर सिंह ने बताया था कि उसका लड़का मनप्रीत सिंह सातवीं पास है, जबकि हरप्रीत कौर एमए पास थी।

विवाह के बाद हरप्रीत कौर अपने पति को कम पढ़ा लिखा होने का ताना देने के साथ-साथ उसे काला होने की भी बात कहती थी। दोनों के बीच विवाद बढ़ गया, तभी हरप्रीत कौर को उसके परिजन मायके ले गए। यहां पर उसका गर्भपात करवा दिया गया। पति ने जब पत्नी से गर्भपात करवाने के बारे में पूछा तो उसने कह दिया कि वह काले पति की औलाद पैदा नहीं करेगी। इसी बात से हताश होकर मनप्रीत सिंह ने अपने कमरे का दरवाजा बंद करके जहिर निगल लिया, जिससे उसकी मौत हो गई।

आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग

मृतक के पिता बलबीर सिंह ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी का भरोसा मिलने पर बेटे का अंतिम संस्कार किया था, लेकिन पुलिस ने मनप्रीत सिंह की पत्नी हरप्रीत कौर, सास अमरजीत कौर, साले लवप्रीत सिंह लव की गिरफ्तारी नहीं की। डीेसपी सतनाम सिंह ने बताया कि एएसआइ गुरबख्शीश सिंह को आदेश दिए गए हैं कि आरोपितों को गिरफ्तार करके अदालत में पेश करें।

यह भी पढ़ेंः पुरानी फोटो दिखा विवाहिता को ब्लैकमेल करता रहा प्रेमी, फिर टूट गया परिवार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.